PAK ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट रात में की गोलाबारी, एक नागरिक घायल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 12:02 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट पाकिस्तान के रेंजरों ने रात भर गोलाबारी की जिसमें 45 वर्षीय एक नागरिक घायल हो गया। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि हीरानगर के मनयारी इलाके में देर रात मोर्टर का गोला आकर फटा जिसके छर्रे वहां रहने वाले बोध राज को लगे। उसे हीरानगर के उप जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया और उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि सोमवार की रात करीब साढ़े नौ बजे से सीमापार से गोलीबारी और गोलाबारी शुरू हो गई थी जो रातभर जारी रही। इस पर सीमा सुरक्षा बल ने मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई की। सीमापार से हुए संघर्षविराम उल्लंघन के चलते सीमा के नजदीक रहने वाले लोगों में दहशत फैल गई और उन्हें बंकरों में रात गुजारनी पड़ी। गोलाबारी की वजह से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए और रेखा रानी नाम की महिला बेहोश हो गई। अधिकारियों ने बताया कि गोलाबारी तड़के पांच बजे बंद हुई।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि इसमें पाकिस्तान को कितना नुकसान हुआ है, यह अभी पता नहीं चल पाया है। पाकिस्तान ने बीते एक हफ्ते से मानयारी और हीरानगर सेक्टर के नजदीकी इलाकों में बीएसएफ द्वारा किए जा रहे कुछ निर्माण कार्यों को बाधित करने के लिए गोलेबारी तेज कर दी है। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार की शाम पुंछ जिले के मेंधार सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर बिना उकसावे का संघर्षविराम का उल्लंघन हुआ जिसमें छोटे हथियारों से गोलीबारी हुई और मोर्टार से गोले दागे गए। उन्होंने बताया कि गोलीबारी और गोलाबारी रात करीब सवा आठ बजे शुरू हुई और घंटों जारी रही। भारतीय सेना ने इसका कड़ा जवाब दिया। प्रवक्ता ने कहा कि हमारी तरफ किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News