पाक का दावा, डेरा गाजी से किया ''भारतीय जासूस'' को गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 06:36 PM (IST)

लाहौरः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने डेरा गाजी खान कस्बे में एक ‘‘भारतीय जासूस'' को गिरफ्तार करने का दावा किया है। स्थानीय मीडिया ने पुलिस के हवाले से कहा कि उन्होंने एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है, जिसने जासूस होने की बात ‘‘स्वीकार'' की है। पाकिस्तान में जासूसी की सजा मौत है।

पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान राजू लक्ष्मण के तौर पर हुई है, जिसे लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर स्थित डेरा गाजी खान जिले के राखी गज इलाके से बुधवार को गिरफ्तार किया गया। उसे आगे की जांच के लिए एक अज्ञात स्थान पर भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि लक्ष्मण को बलूचिस्तान प्रांत से डेरा गाजी खान में दाखिल होते समय गिरफ्तार किया गया। यह वही प्रांत है जहां पाकिस्तान के दावे के अनुसार भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को गिरफ्तार किया गया था।

एक पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में ‘‘जासूसी'' के आरोप में सेवानिवृत्त भारतीय नौसैन्य अधिकारी जाधव (49) को मौत की सजा सुनाई थी। इसके बाद, भारत मौत की सजा पर रोक की मांग को लेकर अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) पहुंच गया था।

आईसीजे ने पिछले महीने पाकिस्तान को जाधव की सजा और दोष की असरदार तरीके से पुन: समीक्षा करने और बिना देरी किये भारत को राजनयिक पहुंच प्रदान करने का आदेश दिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News