पुंछ में PAK सेना ने सीजफायर तोड़ की भारी गोलीबारी, 2 पोर्टर शहीद

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 07:25 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाक सेना ने सीज फायर का उल्लंघन कर भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाको को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबारी की। इस गोलीबारी की चपेट में भारतीय सेना के पांच पोर्टरों के घायल होने की खबर है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं इलाज के दौरान 2 पोर्टरों की मौत हो गई है। भारतीय सेना भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाक को भारी नुकसान होने की खबर है।

PunjabKesari

सेना सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर में शुक्रवार करीब 11 बजे  पाकिस्तान ने भारी गोलीबारी कर मोर्टार दागे। इस हमले में सेना के दो पोर्टर शहीद हो गए हैं, जबकि 3 घायल हैं। भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तानी खेमे में भारी नुकसान की खबर है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले  27 और 28 दिसंबर को पुंछ जिले के कृष्णा घाटी और मनकोट में भारी गोलाबारी की जवाबी कार्रवाई में पीओके के बट्टल क्षेत्र में 10 पाकिस्तानी सैनिक ढेर हुए थे। दो चौकियां पूरी तरह तबाह हुईं, जबकि कुछ अन्य चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा था। पिछले दिनों नीलम वैली में भी पाकिस्तान को सैनिकों और सुरक्षा से जुड़े साजो-सामान का भारी नुकसान उठाना पड़ा था। भारी नुकसान उठाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

PunjabKesari

दरअसल जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वहीं पाक सेना जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने की कोशिश कर रही है। जिसकी वजह से आतंकी घटनाएं थमने का नाम नही ले रही है। बुधवार सुबह राजौरी जिले के नौशेरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। सेना ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा अभियान चला रखा है। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News