पाक की नापाक हरकत पर भारत का करारा जवाब, ढेर किए तीन सैनिक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 12:51 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना बीते कई दिनों से सीमा पार से नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) तक भारी गोलीबारी कर रहा है। सूत्रों की मानें तो भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना के दो या तीन सैनिकों के मारे जाने की खबर है, जबकि कई घायल होने की भी सूचना है। इसके साथ ही पाक की दो चौकियों को भी तबाह किया गया है। मारे गए सैनिक की पहचान सिपाही वाजिद अली के रुप में हुई है। भारतीय सेना ने मनकोट और मेंढर सेक्टर में हुए सीजफायर के जवाब में यह कार्रवाई की। 

PunjabKesari

कस्बा और किरनी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन
पाकिस्तानी सेना ने बुधवार यानि आज पुंछ जिले के कस्बा और किरनी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है। इस दौरान पाक सेना ने भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी के साथ-साथ मोर्टार शेलिंग भी की है। भारतीय सेना पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि पूर्वाह्न करीब 11 बज कर 45 मिनट पर पाकिस्तान ने बगैर उकसावे के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में गोलीबारी की तथा मोर्टार से गोले दागे। भारतीय थल सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी गोलाबारी में सीमा के अंदर किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

PunjabKesari

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर भारी गोलाबारी हुई, जिससे सीमावर्ती इलाकों के बाशिंदों में दहशत पैदा हो गई। उन्होंने बताया कि सीमा पार से गोलीबारी ने लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए भूमिगत बंकरों में रहने के लिए मजबूर कर दिया है। रविवार से जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का यह चौथा उल्लंघन है। इससे पहले, पाकिस्तान ने शाहपुर, किरनी, कसाबा, मनकोट और मेंढर सेक्टरों को निशाना बनाया था। 

PunjabKesari

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को लगातार तीसरे दिन जम्मू-कश्मीर की अग्रिम चौकियों एवं गांवों को निशाना बनाकर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे थे। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पुंछ जिले के मनकोट और मेंढर में नियंत्रण रेखा के पास सीमा पार से गोलीबारी और गोलाबरी सुबह करीब छह बजे शुरू हुई थी। प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की और करारा जवाब दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आखिरी सूचना मिलने तक गोलीबारी और गोलाबारी जारी थी। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी गोलाबारी में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है लेकिन इससे नियंत्रण रेखा के पास रह रहे लोगों में तनाव जरूर उत्पन्न हो गया था। नजदीक के किरनी और कास्बा सेक्टर में पिछले दो दिनों से पाकिस्तानी की ओर से भारी गोलाबारी की गई।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले पाक सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर केरनी व शाहपुर सेक्टर में मोर्टार शैलिंग के साथ साथ भारी गालीबारी की थी। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और बीते 6 दिनों से पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम करते हुए भारतीय सैन्य चौकियों एवं रिहायशी क्षेत्रों में गोलाबारी की जा रही है। इसी क्रम में पाकिस्तानी सेना ने सोमवार देर शाम पुंछ जिला मुख्यालय से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित कस्बा केरनी व शाहपुर सैक्टर में गोलाबारी की तथा मोर्टार दागे, जिसका भारतीय सेना द्वारा मुंहतोड़ जवाब दिया गया। करीब एक घंटें तक दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलाबारी हुई थी।




सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News