मनकोट व दिगवार सेक्टर में PAK सेना ने किया सीजफायर उल्लंघन, सेना दे रही करारा जवाब

punjabkesari.in Saturday, Sep 26, 2020 - 01:11 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना Loc पर बीते कई दिनों से सीजफायर उल्लंघन कर रही है। जम्मू-कश्मीर के पाकिस्तान ने आज सुबह लगभग 2:15 बजे पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। दूसरी तरफ शुक्रवार देर रात सवा 10 बजे दिगवार सेक्टर में पाक सेना ने भारतीय रिहायशी इलाकों और सेना की चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबारी की। गोलीबारी और मौर्टार शैलिंग से सीमा से सटे ग्रामीण इलाकों में भय माहौल बन गया और लोगों ने भी अपनी जान बचाने के लिए बंकरों की शरण ले ली। हालांकि गनीमत रही कि इस गोलीबारी में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। वहीं, इस गोलीबारी का भारतीय सैनिकों की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया गया।

PunjabKesari
गौरतलब है कि इससे पहले वीरवार रात 10.30 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह पांच बजे तक पाकिस्तानी 25 चिनाब रेंजर्स ने पप्पू चक पोस्ट से गोलाबारी कर बीएसएफ की करोल मात्रयां पोस्ट को निशाना बनाया। उन्होंने रिहायशी इलाकों को नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश की। लेकिन सुरक्षा में तैनात सेना के जवानों ने पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है। बता दें कि सीमा पर चल रहे सुरक्षा बांध के काम को बाधित करने के लिए पाकिस्तानी सेना गोलाबारी कर रही है।

PunjabKesari
वहीं, इससे पहले बुधवार को पाक सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गोलीबारी के साथ मोर्टार के गोले दागे थे। रक्षा प्रवक्ता ने बताया थाकि सुबह करीब नौ बजे, पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया और केरनी, कस्बा और शाहपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे।

PunjabKesari
रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। बता दें कि पाकिस्तान इस महीने 37 बार संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर चुका है। राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पिछले सप्ताह पाकिस्ताानी गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया था और एक अधिकारी सहित दो लोग घायल हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News