कश्मीर में पैडल फार पीस : युवा शांति, उन्नति एवं भाईचारे के मैसेंजर

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 04:53 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से आयोजित ‘पैडल फार पीस’ साईकिल प्रतियोगिता में विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार प्रदान करते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि पैडल फार पीस सिफ रेस नहीं है, बल्कि शांति, उन्नति एवं भाईचारे का प्रतीक है और जब 400-500 युवा साईकिल के साथ शामिल हुए तो उन्होंने सिर्फ रेस पूरी नहीं की बल्कि शांति, उन्नति एवं भाईचारे के मैसेंजर बने। 
उपराज्यपाल ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से शांति, उन्नति और युवाओं को सशक्त बनाया जा सकता है और उनमें खेलभावना के साथ चरित्र निर्माण भी होता है। ऐसे समारोहों से युवा अपने एनर्जी को सही दिशा और सकारात्मक गतिविधियों में लगा सकते हैं।

 

इस प्रतियोगिता में 500 से अधिक युवाओं ने साईकिल रेस में हिस्सा लिया जिसमें 4 श्रेणियां सब जूनियर, जूनियर, सीनियर और वेट्रन श्रेणियां बनाई गई थीं। साईकिल सवारों ने उत्साह के साथ 24 किलोमीटर की दूरी तय की जिसमें श्रीनगर शहर के खूबसूरत नजारे वाले स्थानों से गुजरे। उपराज्यपाल ने जम्मू कश्मीर पुलिस के प्रयासों की सराहना की जो युवाओं को सकारात्मक गतिविधियों में शामिल होने और खेल गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रही है और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान लोगों के कल्याण में सहयोग कर रहे हैं। 

 


हाल ही में प्रशासन ने निर्णय लिया है जिसमें कैरियर प्रोगेशन को जम्मू कश्मीर पुलिस भविष्य में बढ़ावा देगी जिसमें पुलिस के जवानों और परिवार के कल्याण के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। उपराज्यपाल ने कहा कि उनका प्रयास है कि हर संभव सुविधाएं प्रदान की जाएं और कहा कि कुछ मैडल वर्दी पर नहीं दिलों में लगाए जाते हैं। बता दें कि पैडल फार पीस साईकिल रेस को लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस का मकसद है कि युवाओं को नशे एवं अवैध गतिविधियों से दूर रखा जाए। इसमें पुलिस प्रीमियर लीग, प्ले फार पीस आयोजित कर चुकी है। इस अवसर पर डीजीपी दिलबाग सिंह, सलाहकार राजीव भटनागर, सलाहकार के.के. शर्मा, अन्य पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। पुलिस गोल्फकोर्स श्रीनगर में विजेता खिलाडिय़ों को इनाम भी वितरित किए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News