टारगेट किलिंग को लेकर ओवैसी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने में केंद्र विफल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 01:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही टारगेट किलिंग को लेकर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। ओवैसी ने घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्याओं की निंदा की और कहा कि केंद्र सरकार कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा प्रदान करने में विफल रही है। ओवैसी ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में बीजेपी ने एलजी को नियुक्त किया और वहां की केंद्र सरकार नाकाम साबित हुई है।'

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाते हुए मोदी सरकार ने कहा था कि इससे कश्मीरी पंडितों को फायदा होगा, लेकिन ऐसा कुछ भी नजर नहीं आया। जम्मू-कश्मीर में किसी कश्मीरी पंडित पर पहला हमला नहीं, वे (केंद्र) सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहे हैं। कश्मीरी पंडित अब कश्मीर छोड़ना चाहते हैं। बीते कल घाटी में हुई कश्मीरी पंडित की हत्या मोदी सरकार की विफलता का एक और उदाहरण है। इन हत्याओं से पंडित अब असुरक्षित महसूस कर रहे हैं क्योंकि सरकार उन्हें सुरक्षा प्रदान करने में नाकाम रही है।

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सेब के बाग में आतंकवादियों के हमले में एक कश्मीरी पंडित की मौत हो गई जबकि उनका भाई घायल हो गया। दोनों अल्पसंख्यक समुदाय से हैं। पुलिस के मुताबिक दो आतंकवादी सुबह बाग में आए और उनमें से एक ने दोनों भाइयों पर अपनी एके-47 राइफल से गोलीबारी शुरू कर दी। वहीं दूसरे ने अपने मोबाइल फोन से इस घटना को रिकार्ड किया। उन्होंने बताया कि इस हमले में सुनील कुमार की मौके पर ही मौत हो गई और उनके भाई को यहां के एक सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां वह मौत से संघर्ष कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News