ओवैसी ने NRC लिस्‍ट पर उठाए सवाल, कहा- भाजपा गैर मुस्‍लिमों को दे सकती  है नागरिकता

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 05:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्‍तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज अंतिम राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) से निकाले गए नामों के आंकड़े पर नाराजगी जताई। उन्होंने भाजपा के इरादों पर शक जाताते हुए कहा कि ये मेरा संदेह है कि वह नागरिकता संशोधन बिल के जरिए ऐसा बिल ला सकते हैं, जिससे सभी गैर मुस्लिमों को नागरिकता दे सकती है, जो समानता के अधिकार का उल्लंघन होगा। 


ओवैसी ने कहा कि असम के कई लोगों ने मुझे बताया कि माता-पिता के नाम लिस्ट में हैं जबकि बच्चों के नहीं। उदाहरण के तौर पर मोहम्मद सनाउल्लाह ने सेना में काम किया, उनका मामला हाई कोर्ट में लंबित है। मुझे उम्मीद है कि उन्हें न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा को सबक लेते हुए  हिंदू-मुस्लिम के नाम पर बात करनी बंद करनी चाहिए।


AIMIM प्रमुख ने कहा कि अवैध पलायनकर्ताओं का मिथक टूट चुका है। अभी तक भाजपा अभी तक बीजेपी दावा कर रही थी कि राज्य में 40 लाख से ज्यादा अवैध पलायनकर्ता हैं लेकिन लिस्ट में सिर्फ 19 लाख लोगों के नाम सामने आए हैं। इनमें से करीब 3 लाख लोग ऐसे हैं जिन्होंने दस्तावेज जमा नहीं किए हैं। उनके दस्तावेज जमा कर देने के बाद यह आंकड़ा और भी कम हो जाएगा। ओवैसी ने सवाल किया कि आखिर 40 लाख लोग कहां गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News