ओवैसी हिंदुस्तान के और अमानतुल्लाह दिल्ली के जिन्ना: संबित

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 08:22 PM (IST)

नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश भर में भड़की हिंसा और जगह-जगह हो रहे विरोध प्रदर्शन का जिम्मेदार भाजपा ने विपक्षी पार्टी के नेताओं को ठहराया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकार वार्ता में कहा कि एनआरसी कानून के जरिए किसी का अधिकार नहीं छीना जा रहा है।

संबित ने कहा कि छात्रों (जामिया मिलिया) को भड़काया जा रहा है। इनका राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल हो रहा है। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, एआईएमआई के सांसद असदुद्दीन ओवैसी, आप नेता अमानतुल्ला खान समेत कई विपक्षी नेताओं पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी आज ये युग के नये जिन्ना बन रहे हैं और अमालनुल्लाह खान दिल्ली में आम आदमी पार्टी के जिन्ना बन रहे हैं। पश्चिम बंगाल में सुश्री ममता बनर्जी ही जिन्ना बनने की राह पर हैं। आखिर क्या कारण है कि जो ममता बनर्जी कुछ माह पहले हिन्दी भाषियों के खिलाफ मुहिम छेड़ कर कहतीं हैं कि उनके राज्य में हिन्दी नहीं चलेगी, वो ही ममता बनर्जी आज हिन्दी में भाषण दे रहीं थीं। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दलों को लग रहा है कि मुस्लिम वोट बैंक का खजाना खुल गया है और उसका टेंडर हासिल करने की होड़ लग गयी है। छद्म सेकुलरवाद के साथ तुष्टीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है।

पात्रा ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून में हिन्दू हो या मुसलमान, किसी भी भारतीय नागरिक के किसी अधिकार का कोई हनन नहीं हुआ है। उन्होंने उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबड़े के एक बयान का उल्लेख किया जिसमें उन्होंने छात्रों को नसीहत दी है कि वे छात्र हैं तो उनका अधिकार विरोध प्रदर्शन का हो सकता है, लेकिन कानून व्यवस्था को तोड़ने, आगज़नी करने और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का कोई अधिकार नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News