दिल्ली में रातभर हुई मूसलाधार बारिश, पानी-पानी हुईं सड़कें...आज भी अलर्ट जारी

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 08:53 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली-एनसीआर में बुधवार रात अचानक फिर से मूसलाधार बारिश हुई। बारिश से दिल्लीवालों के उमस भरी गर्मी से राहत तो मिली लेकिन कई इलाकों की सड़कें दरिया बन गईं। कई जगह पानी भर गया जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में अब भी बारिश जारी है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर दिल्ली में अलर्ट जारी किया है।

PunjabKesari

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 घंटों के दौरान नोएडा, ग्रेटर नोएडा, रोहतक, गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद, पलवल, पानीपत और करनाल के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है।

PunjabKesari

रेलवे स्टेशन के पास जलभराव
दिल्ली में भारी बारिश के बाद नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास जलभराव हो गया। दिल्ली के द्वारका इलाके में भी एक अंडरपास में जलभराव देखने को मिला। बारिश के कारण यातायात पर भी असर पड़ा। 

PunjabKesari

दिल्ली में अब तक अगस्त में 10 सालों में सबसे कम बारिश
भारतीय मौसम विभाग के आंकड़े बताते हैं कि राष्ट्रीय राजधानी में अगस्त में अब तक सामान्य से 72 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है जो 10 सालों में सबसे कम है। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले वर्ष अगस्त के पहले 12 दिन में 37.1 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। शहर में 2018 में इसी अवधि में 56 मिमी, 2017 में 64 मिमी और 2016 में 41 मिमी बारिश हुई थी। इसी अवधि में 2015 में 110.6 मिमी बारिश हुई थी जबकि 2014 में 120.5 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। इस साल जुलाई में, दिल्ली में 236.9 मिमी बारिश दर्ज की गई थी, जो सामान्य 210.6 मिमी से 12 प्रतिशत अधिक थी। पूर्वानुमान लगाने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के विशेषज्ञ महेश पलावत ने कहा कि शहर में अच्छी बारिश नहीं हुई क्योंकि मानसून अक्ष रेखा में उतार-चढ़ाव बना रहा और यह दिल्ली-एनसीआर में अधिक समय तक नहीं रही।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News