किसान आंदोलनः 100 ब्रिटिश सांसदों ने PM जॉनसन को भेजी चिट्ठी, मोदी को लेकर दी सलाह

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 01:26 PM (IST)

लंदनः भारत में चल रहे किसान आंदोलन पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं। कनाडा के बाद अब ब्रिटेन में भी इस मुद्दे पर राजनीति होने लगी है और जोर-शोर से आवाज उठाई जा रही है। ब्रिटिश लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी ने किसान आंदोल को लेकर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को 100 से अधिक सांसदों और लॉर्ड्स के हस्ताक्षर वाला पत्र भेजा है। पत्र में तनमनजीत सिंह ढेसी ने PM जॉनसन से अपील करते हुए कहा कि जब ब्रिटिश प्रधानमंत्री अपने समकक्ष PM नरेंद्र मोदी से अगली बार मिले तो वो किसानों के मुद्दे को जरूर उठाएं और उम्मीद करें कि भारत में मौजूदा गतिरोध का जल्द समाधान हो।

PunjabKesari

धेसी के नेतृत्व में इससे पहले 36 ब्रिटिश सांसदों ने राष्ट्रमंडल सचिव डोमिनिक राब को चिट्ठी लिखी थी। जिसमें सांसदों ने किसान कानून के विरोध में भारत पर दबाव बनाने की मांग की थी। सांसदों के गुट ने डोमिनिक रॉब से कहा कि वे पंजाब के सिख किसानों के समर्थन विदेश और राष्ट्रमंडल कार्यालकों के जरिए भारत सरकार से बातचीत करें।

PunjabKesari

चिट्ठी पर हस्ताक्षर  करने वाले सांसदों  में डेबी अब्राहम, ताहिर अली, डॉ रूपा हक, अप्सना बेगम, सर पीटर बॉटले, सारा चैंपियन, जेरेमी कॉर्बिन, जॉन क्रर्दस, जॉन क्रायर, गेरेंट डेविस, मार्टिन डॉकर्टी ह्यूजेस, एलन डोरांस, एंड्रयू ग्वेने, अफजल खान, इयान लावेरी, इमा लावेरी, क्लाइव लेविस, टोनी लॉयड, खालिद महमूद, सीमा मल्होत्रा, स्टीव मैककेब, जॉन मैकडोनेल, पैट मैकफेडेन, ग्राहम मोरिस, कार्लोइन नौर्स आदि  के नाम शामिल हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News