Video: देश के सबसे बड़े कोविड सेंटर में लग रही योगा क्लास, PPE किट पहनकर आए टिचर

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2020 - 08:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के छतरपुर स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास केंद्र में बनाए गए 10 हजार बेड वाले देश के सबसे बड़े सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में कोरोना मरीजों की खास तरीके से देखभाल की जा रही है। इस स्पेशल कोविड सेंटर में कोरोना से जंग लड़ रहे लोगों के लिए सिर्फ दवाईयां ही नहीं बल्कियोग की ट्रेनिंग भी दी जा रही है। 

 

इस कोविड सेंटर में आईटीबीपी के जवान पूरे जी-जान से अपना योगदान दे रहे हैं, जिसकी तारीफ देश की कई संस्थाएं कर चुकी हैं। रविवार को भी आईटीबीपी जवानों ने मरीजों के लिए योग सत्र का आयोजन किया जिसमें बढ़ चढ़कर सभी ने भाग लिया। सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में देख सकते हैं किस तरह मरीज अपने सारे दर्द भुलाकर योग कर रहे हैं। यहां 1200 से अधिक मरीज भर्ती हैं और अब तक 5500 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है।

PunjabKesari

बता दें कि इस सेंटर को डीआरडीओ, गृह मंत्रालय, टाटा संस उद्योग और कई संगठनों के सहयोग से तैयार किया गया है। यह मरीजों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। यह दुनिया का सबसे बड़ा कोविड सेंटर है, जो 1700 फीट लंबा और 700 फीट चौड़ा है. इस सेंटर में 10,000 बेड्स लगे हुए हैं। यहां कोविड के गंभीर मरीजों के लिए 250 आईसीयू वार्ड भी बनाए गए हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News