श्रमिकों की समस्या को लेकर विपक्षी दल की बैठक आज, केजरीवाल नहीं होंगे शामिल

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 09:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में आज विपक्षी दलों की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से एक बैठक होगी। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और मौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों एवं आर्थिक पैकेज पर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी। 

PunjabKesari

सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगी। करीब 17 राजनीतिक दलों ने इस बैठक में शामिल होने पर सहमति जताई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहली बार विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे। हालांकि, आम आदमी पार्टी इस बैठक का हिस्सा नहीं लेगी। वहीं समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने अब तक बैठक में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है। यह बैठक शुक्रवार को तीन बजे बुलाई गई है। 

PunjabKesari

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए गत 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लगने के बाद बड़ी संख्या में श्रमिक बड़े शहरों से अपने घर जाने के लिए पैदल निकल गए हैं। कई जगहों पर हुई दुर्घटनाओं में कई मजदूरों की मौत भी हो गई है। विपक्षी दलों ने सरकार पर प्रवासी श्रमिकों से जुड़े इस संकट से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया है। बैठक में कुछ प्रदेशों में श्रम कानूनों में किए गए हालिया बदलावों को लेकर भी चर्चा होगी। कुछ राज्यों में श्रम कानूनों में बदलाव करते हुए कामकाज के घंटों को बढ़ाया गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News