शिवसेना नेता बोले- नेशनल लेवल पर अलायंस के लिए जल्द शुरू होगी विपक्षी दलों की बातचीत

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 12:16 AM (IST)

नेशनल डेस्कः शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के गठबंधन के गठन के लिए वार्ता आने वाले कुछ दिनों में शुरू होगी। राउत ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर राकांपा प्रमुख शरद पवार के साथ चर्चा की है। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के गठबंधन में कांग्रेस की अहम भूमिका होगी। 

शिव सेना नेता ने संवाददाताओं से कहा, '' देश में विपक्षी दलों के मजबूत गठबंधन की आवश्यकता है। हालांकि, बिना कांग्रेस पार्टी के ऐसा गठबंधन नहीं हो सकता। कांग्रेस की इसमें अहम भूमिका रहेगी। विचार-विमर्श के जरिए नेतृत्व पर फैसला किया जा सकता है।'' उन्होंने कहा, '' महाराष्ट्र में अलग-अलग विचारधारा वाली पार्टियां महा विकास अघाड़ी का गठन करने के लिए साथ आईं और सर्वसम्मति से नेतृत्व उद्धव ठाकरे को दिया गया। यह एक आदर्श गठबंधन है जोकि अच्छा काम कर रहा है।'' 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने असम, केरल और तमिलनाडु में अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, कांग्रेस पश्चिम बंगाल में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही जोकि अच्छी बात नहीं है। पार्टी को खुद को मजबूत किए जाने की आवश्यकता है। राउत ने कहा कि कांग्रेस की मौजूदगी पूरे देश में है, चाहे वह विपक्ष में हो या सरकार में। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News