टीकाकरण अभियान को खराब करने के लिए विपक्षी दलों ने कोई कसर नहीं छोड़ी: नड्डा

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 08:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने केंद्र सरकार के टीकाकरण अभियान की आलोचना के लिए विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए शुक्रवार को कहा कि स्वदेश निर्मित दोनों टीकों पर सवाल उठाने और टीकाकरण अभियान को पटरी से उतारने के लिए उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने दावा किया कि देश में हर किसी को समय पर टीका लगाया जाएगा और कहा कि कोविड-19 के सक्रिय मामलों में हो रही कमी और ठीक होने वालों की बढ़ती तादाद संकेत हैं कि भारत इस महामारी को पटखनी देने की राह में आगे बढ़ रहा है।

भाजपा किसान मोर्चे द्वारा देश भर में स्थापित किए गए हेल्प डेस्क के उद्घाटन के मौके पर नड्डा ने दावा किया कि मोदी सरकार की तत्परता और लोगों की जागरूकता की वजह से भारत में अन्य देशों के मुकाबले संक्रमण की दर कम रही। विपक्षी दलों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले एक साल के दौरान उन्होंने टीकाकरण अभियान को रोकने और कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर करने के लिए हरसंभव कोशिश की।

डिजीटल माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘टीकाकरण अभियान को पटरी से उतारने के लिए कांग्रेस ने सब कुछ किया और आज कल वह टीकाकरण, टीकाकरण और टीकाकरण की रट लगाए है...प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में समय पर सभी का टीकाकरण किया जाएगा।'' भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जब दोनों घरेलू टीकों कोवैक्सीन और कोविशील्ड को मंजूरी मिली थी तब विपक्ष शासित राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों ने आरोप लगाया था कि बिना तीसरे चरण की अनुमित के टीकों को मंजूरी दी गई है और इससे लोगों का जीवन खतरे में पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि सभी भाजपा शासित राज्यों ने टीकाकरण मुफ्त करने की घोषणा की है जो पार्टी के ‘‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास'' के प्रति कटिबद्धता को दर्शाता है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो पत्र लिखा करते हैं उन्हें अपने मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखना चाहिए और वही सलाह देनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘भारत सरकार द्वारा अब तक 18.70 करोड़ से अधिक खुराक मुफ्त मुहैया कराई गई हैं। कोविड के संक्रमण काल में पीएम केयर्स फंड जीवनदायिनी सिद्ध हो रहा है। देश भर में टीकाकरण अभियान, ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना, अस्थायी अस्पताल और आरटी पीसीआर परीक्षण प्रयोगशालाओं की स्थापना के लिए इस कोष से सहायता प्रदान की जा रही है।'' इस अवसर पर नड्डा ने किसानों के हित में केंद्र सरकार की ओर से उठाए गए विभिन्न कदमों का उल्लेख किया और कहा कि मोदी सरकार किसानों के हित के लिए प्रतिबद्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News