राज्यसभा की वेल में विपक्ष ने किया हंगामा, सामने आया वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Aug 10, 2021 - 06:50 PM (IST)

नेशनल डेस्कः संसद के मानसून सत्र में महज कुछ दिन शेष रह गए हैं लेकिन पूरा मानसून सत्र विपक्ष के हंगामे की भेट चढ़ गया। बार-बार सरकार की अपील के बाद भी विपक्ष लगातार दोनों सदनों में पैगासस मुद्दे से लेकर कृषि कानून, महंगाई को लेकर हंगामा करता रहा है। ऐसा ही कुछ मंगलवार को भी देखने को मिला। जब राज्यसभा में विपक्ष के सांसद वेल में आ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। विपक्ष ने ‘जय जवान, जय किसान के नारे लगाए।

 समाचार एजेंसी एएनआई ने वीडियो जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे विपक्षी सांसद सदन के अंदर हंगामा कर रहे हैं। विपक्षी सांसदों ने वेल में आकर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के साथ ही जय जवान और जय किसान के नारे लगाए। हंगामें की यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। वीडियो में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह टेबल पर खड़े होकर नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं।


इससे पहले राज्यसभा की कार्यवाही हंगामे के कारण दोपहर दो बजे से पहले दो बार तथा दो बजे के बाद तीन बार बाधित हुई। हंगामे के कारण उच्च सदन में शून्यकाल नहीं हो पाया, प्रश्नकाल बेहद संक्षिप्त रहा और ‘‘देश में कृषि से संबंधित समस्याओं और उनके समाधान’’ पर अल्पकालिक चर्चा में केवल दो ही वक्ता अपनी बात रख पाए।

सुबह 11 बजे बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। इसके बाद सभापति ने सदन को सूचित किया कि तृणमूल कांग्रेस के सुखेंदु शेखर राय, कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे, माकपा के इलामारम करीम तथा भाकपा के विनय विश्वम ने पेगासस मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए नोटिस दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सरकार की ओर से सदन में बयान दिया गया था जिस पर सवाल और स्पष्टीकरण पूछे जा सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सदन में आज कृषि संबंधी समस्याएं और उनके समाधान के मुद्दे पर एक अल्पकालिक चर्चा निर्धारित है। उन्होंने कहा कि किसानों का मुद्दा बड़ा है, महत्वपूर्ण है और इस पर चर्चा होनी चाहिए।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News