गठबंधन सरकार के दौरान सिर्फ महंगाई, बेरोजगारी, नशा, अपराध और भ्रष्टाचार में हो रही बढ़ोतरी- हुड्डा

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 09:21 PM (IST)

चंडीगढ़, 8 जुलाई (अर्चना सेठी), पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि बीजेपी-जेजेपी सरकार के कार्यकाल में सिर्फ महंगाई, बेरोजगारी, नशे, अपराध और भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा है। विकास के नाम पर सरकार द्वारा कोरी विज्ञापनबाजी और इवेंटबाजी हो रही है। हुड्डा ने कहा कि सरकारी और अलग-अलग संस्थाओं के आंकड़ों से स्पष्ट हो चुका है कि हरियाणा महंगाई और बेरोजगारी में टॉप पर है। प्रदेश का युवा 30.6% बेरोजगारी दर झेल रहा है। बेरोजगारी के चलते लगातार युवा अपराध और नशे की गिरफ्त में फंसते जा रहे हैं। कानून-व्यवस्था की हालात ऐसी हो गई है कि प्रदेश में आम आदमी तो क्या विधायक तक सुरक्षित नहीं है। पिछले चंद दिनों में तीन विधायकों को जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। 

 

हुड्डा ने कहा कि हालात दिन-ब-दिन खराब होते जा रहे हैं। ऐसा लग रहा है मानो सरकार ने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। सत्ता सुख भोगने और नये-नये घोटालों को अंजाम देने के अलावा गठबंधन दलों को किसी चीज से वास्ता नहीं है।

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जनता को ना प्रदेश सरकार और ना ही केंद्र से कोई राहत मिल रही है। एक बार फिर रसोई गैस के रेट में ₹50 की बढ़ोतरी करके सरकार ने लोगों के जले पर मिर्च रगड़ने का काम किया है। किसान के पंपसेट, डेरी उपकरणों, दूध, दही, पनीर व अन्य खाने-पीने की चीजों के टैक्स में बढ़ोतरी करके सरकार ने बता दिया है कि वह जनता को किसी तरह की राहत देने के मूड में नहीं है।

 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 2014 से पहले पूरे देश में हरियाणा के विकास की मिसाल दी जाती थी। लेकिन मौजूदा सरकार ने पूरे देश में हरियाणा की छवि खराब करने का काम किया है। क्योंकि हरियाणा में हरियाणवी विरोधी सरकार चल रही है, जिसे जनहित से कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन, आने वाले चुनाव में जनता को इस स्वार्थी सरकार से छुटकारा मिलेगा और हरियाणा फिर प्रगति के नए आयाम स्थापित करेगा।

***


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News