वैक्सीनेशन सेंटर में भी 18 साल से बड़े हर शख्स का होगा CoWin ऐप पर रजिस्ट्रेशन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 05:42 AM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि कोविड -19 टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य नहीं है। मंत्रालय ने ये भी कहा कि 18 साल से अधिक उम्र के हर शख्स को कोविड वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण के साथ ऑफलाइन यानी कोविड वैक्सीनेशन सेंटर जाकर कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन कराने की सुविधा दी जा रही हे।
PunjabKesari
पीआईबी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि कोविन प्लेटफॉर्म वॉक-इन के अलावा टीकाकरण के लिए पंजीकरण के कई तरीकों में से एक है। बयान में कहा गया है कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता या आशा ग्रामीण क्षेत्रों और शहरी मलिन बस्तियों में लाभार्थियों को टीकाकरण कवरेज का विस्तार करने के लिए साइट पर पंजीकरण का विकल्प चुनने के लिए कहती है।
PunjabKesari
आपको बता दें कि देश में अब 26 करोड़ के करीब लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी है। कोविन ऐप डिजिटल प्लेटफॉर्म ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए तैयार किया गया था, लेकिन बहुत सारे लोग स्मार्टफोन न होने या अन्य समस्याओं के कारण टीके के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करा पा रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि अब यह अनिवार्य नहीं होगा कि टीकाकरण के लिए पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराके वैक्सीन लगवाने का अप्वाइंटमेंट लिया जाए। सरकार का कहना है कि नए फैसले से वैक्सीनेशन की गति बढ़ेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News