छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, मारा गया 5 लाख का इनामी नक्सली

2021-01-13T12:01:58.147

नेशनल डेस्क:  छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित चिकपाल और मारजूम के पास  सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच गोलाबारी की सूचना सामने आई है। गोलाबारी में सुरक्षाबलों ने पांच लाख के इनामी नक्सली को  मार गिराया है, जिसके पास से एक पिस्टल भी बरामद  हुई है।

 

तीन नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटनास्थल से अधिक जानकारी की प्रतिक्षा की जा रही है। वहीं इससे एक दिन पहले बीजापुर जिले में तीन नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में सुरक्षा बलों के सामने बासागुड़ा-जगरगुण्डा एरिया कमेटी के तीन नक्सलियों - एक्शन टीम के डिप्टी कमांडर आलम बामों (24), सदस्य मोडियम सुंदर (27) और ग्राम रक्षा दल तथा सप्लाई टीम के सदस्य मड़कम मोटू (28) ने आत्मसमर्पण कर दिया । 


नक्सलियों पर कई आरोप 
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने माओवादियों की खोखली विचारधारा, जीवन शैली, भेदभाव पूर्ण व्यवहार और प्रताड़ना से तंग आकर आत्मसमर्पण किया है। उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के खिलाफ सलवा जुडूम कार्यकर्ताओं की हत्या, पुलिस शिविर पर हमला करने, पुलिस दल पर हमला करने और वर्ष 2013 में बासागुड़ा के साप्ताहिक बाजार में पत्रकार साई रेड्डी की हत्या में शामिल रहने का आरोप है। उन्हे 10-10 हजार रूपए नकद प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई है। 
 


vasudha

Recommended News