प्रतिभा विनिमय की दिशा में एक और कदम, आरआरयू और पीएसी के बीच वर्चुअल लीडर मीट

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 07:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (आरआरयू) गुजरात, (भारत) और पुलिस अकादमी ऑफ कंबोडिया, (पीएसी) के अधिकारियों के बीच प्रशिक्षण, शैक्षणिक, प्रौद्योगिकी प्रयोगशाला सहायता आदि के सहयोग के अवसरों का पता लगाने के लिए एक ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया गया। 

कंबोडिया की पुलिस अकादमी से, अकादमी के अध्यक्ष जनरल प्रो. सेंग फ़ली ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक का नेतृत्व किया, जबकि राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डॉ.) बिमल पटेल ने विश्वविद्यालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक का नेतृत्व किया। प्रो. सेंग फ़ली ने कंबोडिया की पुलिस अकादमी, इसकी गतिविधियों और चुनौतियों के बारे में बताया। उन्होंने शिक्षाविदों, प्रशिक्षण और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता के माध्यम से सुरक्षा और पुलिसिंग के क्षेत्र में अपने पुलिस अधिकारियों की दक्षता में अपनी रुचि दिखाई।

प्रो. (डॉ.) बिमल पटेल - कुलपति ने कंबोडियाई पुलिस क्षमता को मजबूत करने के लिए पीएसी को प्रशिक्षण, शिक्षाविदों और प्रौद्योगिकी के माध्यम से सुरक्षा और पुलिसिंग में बेहतरीन संभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने भारत और कंबोडिया के बीच लंबे समय से मौजूद द्विपक्षीय संबंधों पर भी चर्चा की। यह बैठक पुलिस अकादमी ऑफ कंबोडिया (PAC) के साथ RRU की TREE अवधारणा यानी प्रशिक्षण, अनुसंधान, शिक्षा और विस्तार के आदान-प्रदान में मददगार होगी। बैठक के दौरान, चर्चा के अनुसार दो संस्थानों के बीच जल्द ही एक सहयोग समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News