श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमले में एक की मौत, 34 घायल

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 01:41 AM (IST)

श्रीनगरः श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट बाजार में रविवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक पुलिसकर्मी समेत 34 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “शाम चार बजकर 20 मिनट पर आतंकवादियों ने हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर तैनात पुलिस और सुरक्षाबलों पर एक ग्रेनेड से हमला किया।” उन्होंने कहा कि इस घटना में जॉन मोहम्मद नामक एक पुलिसकर्मी समेत 34 लोग घायल हो गए। घायलों को महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान मोहम्मद असलम मखदूमी (70) के रूप में की गई है जो शहर के नौहट्टा इलाके का निवासी था। 

अधिकारी ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि ग्रेनेड हमले में शामिल लोगों की पहचान और उन्हें गिरफ्तार करने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है। कुमार ने कहा कि पुलिस “इस ग्रेनेड फेंकने वाले मॉड्यूल का जल्दी ही पर्दाफाश करेगी।” 

उन्होंने कहा, “पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं और जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है।” जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने हमले की निंदा की है और कहा कि सरकार आतंक के पारिस्थितिकी तंत्र को तोड़ने और पड़ोसी देश के मंसूबों को नाकाम करने के प्रति संकल्पित है। 

सिन्हा ने ट्वीट किया, “मैं श्रीनगर में किए गए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। निर्दोष नागरिक की मौत पर उसके परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हम आतंक के पारिस्थितिकी तंत्र को तोड़ने और पड़ोसी देश के मंसूबों को नाकाम करने के प्रति संकल्पित हैं।” जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस हमले की निंदा की है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने एक बयान में इस हमले की निंदा की। 

मुफ्ती ने ट्वीट किया, “इस हमले की निंदा करती हूं। जम्मू कश्मीर के लोगों की जान जा रही है और दुखद है कि भारत या पाकिस्तान इस संघर्ष और खूनखराबे को समाप्त करने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। शोक संतप्त परिजनों के लिए प्रार्थना करती हूं।” जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति ने हमले की निंदा की और इसे “अमानवीय” करार दिया। 

जेकेपीसीसी के एक प्रवक्ता ने कहा, “बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय घटना। इस हमले के पीछे जो भी जिम्मेदार हैं उन्हें पता होना चाहिए कि इस प्रकार के अमानवीय हमले से कुछ हासिल नहीं होने वाला।” सज्जाद लोन नीत पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और ‘अपनी पार्टी' के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने भी हमले की निंदा की। भारतीय जनता पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने इस हमले को बर्बरतापूर्ण और कायराना करार दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News