जम्मू-कश्मीर: उधमपुर के सलाथिया चौक पर हुआ विस्फोट, एक की मौत, 15 लोग घायल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 02:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू क्षेत्र के उधमपुर शहर में बुधवार को जिला अदालत परिसर के पास हुए एक आईईडी विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 15 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट अपराह्न करीब एक बजे सलाथिया चौक में हुआ, जहां फल और सब्जी विक्रेता अपने ठेले लगाते हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू) मुकेश सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि प्रारंभिक जांच में आईईडी के इस्तेमाल का संकेत मिला है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि धमाका इतना शक्तिशाली था कि इसके प्रभाव से पास की कुछ लोहे की जाली क्षतिग्रस्त हो गई। इससे इलाके में अफरा-तफरी उत्पन्न हो गई। उधमपुर की उपायुक्त इंदु कंवल चिब ने कहा कि विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने कहा, ‘‘यह एक विस्फोट है। अभी तक, यह आतंक से जुड़ा हुआ नहीं लगता है। जांच जारी है।'' घायलों में एक महिला, आठ महीने का शिशु और राजस्थान का एक निवासी शामिल है।

मामले की जांच के लिए एडीजीपी मुकेश सिंह समेत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद थे। जांचकर्ता इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या जिला अदालत परिसर के पास विस्फोट में किसी रासायनिक विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने कहा कि विस्फोटक की प्रकृति और विस्तृत जानकारी विशेषज्ञों की जांच के बाद ही पता चलेगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक सतीश भारद्वाज के नेतृत्व में राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) की एक टीम विस्फोट स्थल पर पहुंची और विवरण का विश्लेषण कर रही है।

अधिकारियों ने बताया कि शहर और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है और कुछ जगहों पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने एक ट्वीट में कहा कि विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। मंत्री ने ट्वीट किया, "मैं डीसी (उपायुक्त) इंदु चिब के साथ लगातार संपर्क में हूं। विस्फोट के सटीक कारणों का पता लगाया जा रहा है...कोई निश्चित निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी होगी।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News