World Health Day: PM मोदी बोले- आज स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने का दिन

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 08:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क: विश्व स्वास्थ्य दिवस (World Health Day) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने का दिन है। यह उनकी कड़ी मेहनत है जिसने हमारे धरती को सुरक्षित रखा है। पीएम मोदी ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर सिलसिलेवार कई ट्वीट किए और कहा कि सभी के लिए अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट की शुरुआत 'आरोग्यं परमं भाग्यं स्वास्थ्यं सर्वार्थसाधनम्॥' श्लोक से की।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने कहा कि सस्ती स्वास्थ्य सेवा पर हमारे ध्यान ने गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए महत्वपूर्ण बचत सुनिश्चित की है। साथ ही सरकार देश के स्वास्थ्य ढांचे को बढ़ाने के लिए अथक प्रयास कर रही है।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब मैं पीएम जन औषधि जैसी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है। साथ ही हम समग्र स्वास्थ्य को और बढ़ावा देने के लिए अपने आयुष नेटवर्क को भी लगातार मजबूत कर रहे हैं। बता दें कि दुनियाभर में विश्व स्वास्थ्य दिवस हर साल 7 अप्रैल को मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र ने 7 अप्रैल 1948 को विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्थापना की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News