कोरोना के नए वेरिएंट के बीच कर्नाटक सरकार ने की कई उपायों की घोषणा, बूस्टर खुराक की योजना

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 11:25 PM (IST)

बेंगलुरूः कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन को लेकर पैदा हुयी चिंता और संक्रमण के लिहाज से कर्नाटक में नए क्षेत्रों के उभरने के बीच राज्य सरकार ने शनिवार को एहतियाती उपायों की घोषणा की और कहा कि उसने कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक देने के लिए केंद्र से अनुमति मांगी है। 

सरकार द्वारा घोषित उपायों में हवाई अड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच में तेजी, सीमाओं पर जांच बढ़ाना, शैक्षणिक संस्थानों को अपने सार्वजनिक कार्यक्रमों को स्थगित करने के लिए कहना आदि शामिल हैं। राज्य सरकार ने यह भी संकेत दिया कि आने वाले दिनों में कोविड मामलों और स्थिति के आधार पर कुछ कड़े कदम उठाए जा सकते हैं। 

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को मौजूदा स्थिति और एहतियाती उपायों के संबंध में वरिष्ठ मंत्रियों, अधिकारियों, स्वास्थ्य विशेषज्ञों और कोविड सलाहकार टीम के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। 

राजस्व मंत्री आर. अशोक ने बैठक के बाद मीडिया से कहा, "बूस्टर खुराक के संबंध में हमने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है। मंजूरी मिलने पर इसे प्राथमिकता के आधार पर अग्रिम पंक्ति के कर्मियों को दिया जाएगा। हमें एक सप्ताह में मंजूरी मिल सकती है।" उन्होंने कहा कि केरल और महाराष्ट्र से राज्य में आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News