Omicron का खौफ: देशभर में नए वैरिएंट के कुल केस 87, हैदराबाद में 4 लोग पॉजिटिव... मुंबई में धारा 144 लागू

punjabkesari.in Friday, Dec 17, 2021 - 08:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में ओमिक्रॉन का खौफ बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के नए वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हैदराबाद में 4 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।  तेलंगाना में मामलों की कुल संख्या 7 हो गई। कर्नाटक में 8 केस सामने आ गए हैं। महाराष्ट्र को अलर्ट कर दिया है। यहां पर कुल केस 32 हैं। देश में ओमिक्रॉन के कुल 87 केस हो गए हैं। 

PunjabKesari

इन राज्यों में ओमिक्रॉन का संकट
दिल्ली में ओमिक्रॉन के कुल 10 केस हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में जितने भी संक्रमित मरीज मिले हैं उनमें से किसी की हालत ‘गंभीर’ नहीं है। उन्होंने बताया कि संदेह के आधार पर 40 लोगों को लोकनायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 38 कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। वहीं राजस्थान में 17, केरल में 5, गुजरात में 5, बंगाल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और चंडगढ़ में 1-1 मामले हैं। गुजरात में मेहसाणा जिले की विजयपुर तहसील के एक गांव की 41 साल की महिला स्वास्थ्य कर्मी गुरुवार को कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित पाई गईं। अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद गुजरात में ‘ओमीक्रोन’ के कुल मामलों की संख्या पांच हो गई है।

PunjabKesari

मुंबई में धारा 144 
ओमिक्रॉन के खौफ के बीच, मुंबई में CRPC (आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 के तहत 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी और बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध रहेगा, ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। पुलिस ने यह भी कहा कि किसी आयोजन स्थल पर केवल 50 प्रतिशत क्षमता तक लोगों को किसी कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी और कार्यक्रमों के आयोजकों का पूर्ण टीकाकरण होना अनिवार्य होगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News