ओलंपिक डे पर PM मोदी का ट्वीट, कहा- भारत के एथलीटों के प्रयासों  पर हमें गर्व

2021-06-23T11:04:57.997

नेशनल डेस्क:  प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक डे के मौके पर भारतीय एथलीटों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने उन सभी  एथलीटों की सराहना करता की जिन्होंने विभिन्न ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया है । ठीक एक महीने बाद यानी 23 जुलाई से टोक्यो ओलंपिक शुरू होने जा रहा है, जिसे लेकर भारत काफी उत्साहित है। 

PunjabKesari

पीएम ने की एथलीटों की सराहना
पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि आज, ओलंपिक दिवस पर मैं उन सभी की सराहना करता हूं जिन्होंने वर्षों से विभिन्न ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। हमारे देश को खेलों में उनके योगदान और अन्य एथलीटों को प्रेरित करने के उनके प्रयासों पर गर्व है। दरअस  23 जुलाई से जापान की राजधानी टोक्यो में  ओलंपिक की शुरुआत होने जा रही है। 

PunjabKesari

 23 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक की शुरूआत
भारतीय खिलाड़ी जुलाई के दूसरे सप्ताह में टोक्यो के लिए रवाना होंगे और उससे ठीक पहले प्रधानमंत्री की ओर से उन्हें विदाई दी जाएगी। पीएम इस दौरान खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा करने के लिए उन्हें संदेश भी देंगे। यह उन खिलाड़ियों के लिये होगा जो भारत से टोक्यो जायेंगे. जो खिलाड़ी विदेश में हैं, वे सीधे वहीं से टोक्यो रवाना होंगे।

PunjabKesari
ओलंपिक डे का इतिहास 
23 जून 1948 को पहली बार ओलंपिक डे मनाया गया था। पुर्तगाल, ग्रीस, ऑस्ट्रिया, कनाडा, स्विट्जरलैंड, ग्रेट ब्रिटेन, उरुग्वे, वेनेजुएला और बेल्जियम ने अपने-अपने देशों में एक ओलंपिक डे का आयोजन किया और उस समय के IOC के अध्यक्ष Sigfrid Edström ने दुनिया भर के युवाओं को एक संदेश दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News