नेपाल PM ओली का राजनीतिक भविष्य अधर मेंः 2 धड़ों में बंटे NCP के नेता, चौथी बार टली बैठक

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 11:49 AM (IST)

काठमांडूः चीन की शह पर भारत विरोधी फैसले लेकर नेपाली प्रधानमंत्पी के.पे.शर्मा ओली की कुर्सी पर संकट के बादल मंडरा रहै हैं। नेपाल की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की बुधवार को होने वाली अहम बैठक एक बार फिर टल गई है, अब यह शुक्रवार को होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली के राजनीतिक भविष्य पर फैसला होना था। ओली की कार्यशैली तथा भारत विरोधी बयानों के चलते उनके इस्तीफे की मांग उठ रही है। दूसरी ओर पार्टी के दो धड़ों में मतभेद भी गहरा गए हैं।

PunjabKesari

इन धड़ों में से एक की अगुवाई ओली कर रहे हैं तथा दूसरे धड़े के नेता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’हैं। नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) की 45 सदस्यीय शक्तिशाली स्थायी समिति की बैठक बुधवार को होनी थी । और अब यह शुक्रवार को होगी । प्रधानमंत्री के प्रेस सलाहकार सूर्य थापा ने बैठक के शुक्रवार तक स्थगित होने की घोषणा की। यह चौथी बार है जब बैठक स्थगित हुई है।

PunjabKesari

बैठक टलने की कोई वजह नहीं बताई गई है। पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ समेत एनसीपी के शीर्ष नेताओं ने ओली का इस्तीफा मांगा है। उनका कहना है कि ओली के हाल के भारत विरोधी बयान ‘न तो राजनीतिक रूप से सही हैं और न ही कूटनीतिक तौर पर उचित’।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News