नए साल से पहले Ola कंपनी ने किया बड़ा बदलाव- ड्राइवर अब नहीं पूछेंगे- ''कहां जाना है?''
punjabkesari.in Wednesday, Dec 22, 2021 - 11:44 AM (IST)
नई दिल्ली: नए साल से पहले Ola कंपनी ने एक बड़ा बदलाव किया है। जैसे कि हम सभी जानते हैं कि कैब बुक करने पर सबसे पहले ड्राइवर हमसे फोन पर यही पूछता है कि कहां जाना है और पेमेंट कैसे करेंगे, मतलब पेमेंट आप कैश करेंगे या ऑनलाइन? लेकिन अब कंपनी ने इन नियमोंं में बड़ा बदलाव किया है।
दरअसल, Ola की ओर से मंगलवार को घोषणा की गई कि अब उसके ड्राइवर पार्टनर बुकिंग के दौरान ग्राहक की ड्रॉप लोकेशन और पेमेंड मोड भी देख सकेंगे। ड्राइवर बुकिंग को स्वीकर करने से पहले ये जानकारियां देख सकेंगे। इससे बुकिंग के कैंसल किए जाने की संख्या में काफी कमी आने की उम्मीद है।
Ola के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया कि मुझे मिलने वाला दूसरे सबसे ज्यादा प्रश्न था कि मेरा ड्राइवर मेरी ओला राइड क्यों रद्द करता है? हम इस समस्या को ठीक करने के लिए यह कदम उठा रहे हैं। ओला ड्राइवरों को अब सवारी स्वीकार करने से पहले ड्रॉप लोकेशन और भुगतान मोड दिखाई देगा।
Addressing the 2nd most popular question I get - Why does my driver cancel my Ola ride?!!
— Bhavish Aggarwal (@bhash) December 21, 2021
We're taking steps to fix this industry wide issue. Ola drivers will now see approx drop location & payment mode before accepting a ride. Enabling drivers is key to reducing cancelations. pic.twitter.com/MFaK1q0On8
दरअसल अकसर ओला और उबर राइडिंग से पहले ही राइड रद्द कर देते है जिससे सवारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था और कैंसिलेशन कई बार कहीं पहुंचने के लिए देरी का कारण भी बनते हैं। बता दें इन ऐप के माध्यम से बुक किए गए प्रत्येक ट्रिप पर कंपनी ड्राइवर पार्टनर्स से कमीशन के रूप में किराए का कुछ प्रतिशत चार्ज करती है।