राष्ट्रीय पर्व कार्यक्रमों में आऊटस्टैंडिंग परफोर्मेंस वाले 20 अधिकारियों को किया जाए सम्मानित

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2022 - 09:10 PM (IST)

चण्डीगढ़, 22 जुलाई (अर्चना सेठी)- हरियाणा के मुख्य सचिव  संजीव कौशल ने सभी उपायुक्तों को निर्देश दिए हैं कि स्वतंत्रता दिवस तथा गणतंत्र दिवस समारोहों में 20 ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित करें, जिनकी हर क्षेत्र में परफोर्मेंस आऊटस्टैंडिंग हो। उन्होंने कहा कि पूरी जांच पड़ताल के बाद ही अधिकारी व कर्मचारी को सम्मानित किया जाए तथा इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि कोई भी विवादित व्यक्ति का नाम सम्मानित सूची में न हो।

मुख्य सचिव ने स्वतंत्रता दिवस व गणतंत्र दिवस के मौके पर सम्मानित किए जाने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए मापदंड निर्धारित करने के उद्देश्य से वीरवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला उपायुक्तों के साथ बैठक की।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस व गणतंत्र दिवस जैसे राष्ट्रीय समारोह के मौके पर सम्मानित किए जाने वाले लोगों की सूची पूरी पारदर्शिता के साथ तैयार की जाए और ऐसे अधिकारी, कर्मचारियों को भी सम्मानित किया जाए, जिन्होंने बेहतरीन सेवाएं देने का काम किया है और कार्यालय में उपस्थिति सर्वाधिक हो।

मुख्यमंत्री के निर्देशों की अनुपालना में सम्मानित किए जाने वाले अधिकारी, कर्मचारियों के लिए राज्य स्तर पर गठित कमेटी द्वारा मापदंड निर्धारित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए 5 अगस्त तक तथा गणतंत्र दिवस समारोह के लिए 15 जनवरी तक विभागों से अधिकारियों व कर्मचारियों की सूची प्राप्त की जाए। उक्त तिथियों के बाद किसी का नाम शामिल नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News