सहायक लेखा अधिकारी व डाटा एंट्री ऑपरेटर रिश्वत लेते गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 02, 2022 - 08:40 PM (IST)

चण्डीगढ़, 2 अगस्त -(अर्चना सेठी ) हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने महालेखाकार कार्यालय, हरियाणा में कार्यरत सहायक लेखा अधिकारी तथा घरौंडा, करनाल स्थित खजाना कार्यालय में तैनात डाटा एंट्री आपरेटर को मृतक सेवानिवृत्त कर्मचारी के पेंशन संबंधी लाभ जारी करने की एवज में शिकायतकर्ता से एक लाख रुपये नकद व 2.5 लाख रुपये चेक की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।  

 

 ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सहायक लेखा अधिकारी प्रमोद और डाटा एंट्री ऑपरेटर दीपक के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों ने सेवानिवृत्त पुलिस कर्मी की पेंशन, ग्रेच्युटी और अन्य सहित सेवानिवृत्ति लाभ जारी करने के लिए 4 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी, जिसकी सेवानिवृत्ति के बाद मृत्यु हो गई थी। आरोपी पहले भी शिकायतकर्ता से 40,000 रुपये ले चुके थे।


करनाल के गांव दादूपुर निवासी शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद टीम ने छापा मारते हुए आरोपियों को एक लाख रुपये नकद व 2.5 लाख रुपये के चेक लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ करनाल में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News