ऑफ द रिकॉर्डः भाजपा में नेतृत्व परिवर्तन पर 7 माह से सस्पैंस जारी

1/7/2020 8:23:25 AM

नेशनल डेस्कः जे. पी. नड्डा कब भाजपा के पूर्णकालिक अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार सम्भालेंगे, इस बात को लेकर कयासों का दौर जारी है। पिछले 7 महीने से जे.पी. नड्डा के भविष्य को लेकर अस्पष्ट स्थिति बनी हुई है। कुछ लोगों का मानना है कि यह परिवर्तन जनवरी में मकर संक्रांति के बाद हो सकता है, जबकि 95 लोगों का मानना है कि राज्यों के संगठनात्मक चुनाव अभी तक सम्पन्न नहीं हुए हैं। यह प्रक्रिया जनवरी के अंत तक पूरी होने की सम्भावना है तथा उसके बाद ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा। 
PunjabKesari
पहले यह कहा गया था कि गृह मंत्री अमित शाह पार्टी में ‘‘एक व्यक्ति एक पद’’ के सिद्धांत का पालन करते हुए शीघ्र ही अध्यक्ष पद छोड़ देंगे। लेकिन वह अध्यक्ष पद पर बने रहे और इस बीच उन्होंने महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड के विधानसभा चुनावों को मॉनीटर किया। इनमें से 2 राज्यों में चुनाव परिणाम भाजपा के लिए आघात की तरह थे। इसके बाद वह फरवरी में होने जा रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले पद छोडऩा चाहते थे लेकिन उसके लिए अब देर हो चुकी है। 
PunjabKesari
फिलहाल इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है कि अमित शाह कब अध्यक्ष पद छोड़ेंगे। दिल्ली के लिए उन्होंने तीन मंत्रियों की एक टीम बनाई है जिसमें प्रकाश जावड़ेकर, हरदीप सिंह पुरी और नित्यानंद राय शामिल हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव के  लिए 14 जनवरी को अधिसूचना जारी होगी तथा 8 फरवरी को मतदान होगा। ऐसे में अब सम्भावना यह है कि जे.पी. नड्डा दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद फरवरी में अध्यक्ष पद की कमान सम्भाल सकते हैं। 
PunjabKesari
 


Pardeep

Related News