ऑफ द रिकॉर्ड: चर्चा में आई प्रकाश जावड़ेकर की दिवाली पार्टी

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 04:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिवंगत अरुण जेतली लुटियंस दिल्ली में करीब 20 सालों तक नववर्ष की पूर्व संध्या पर पार्टी देते रहे। पत्रकार, उद्योगपति, भाजपा नेता और उनके करीबी दोस्त इन शानदार पार्टियों में आमंत्रित होते थे।
PunjabKesari
मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में जब प्रकाश जावड़ेकर मंत्री बने तो उन्होंने दिवाली की पूर्व संध्या पर चाट पार्टी शुरू की लेकिन इसमें पत्रकार और मुट्ठी भर पार्टी नेता व कुछ मंत्री ही शामिल होते थे। लेकिन इस बार उन्होंने प्रिंट, टी.वी., वैबसाइट, मैगजीन और फ्रीलांस सभी पत्रकारों और चुनिंदा भाजपा सांसदों को आमंत्रित किया।
PunjabKesari
जावड़ेकर का पार्टी में दर्जा भी बढ़ गया है। वह दिल्ली मामलों के इंचार्ज हैं और टैलीकॉम व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की जगह उन्हें कैबिनेट का मुख्य प्रवक्ता बनाया गया है। पार्टी का आयोजन उनके निवास 6, कुशक रोड दिल्ली में किया गया जिसमें 400 से ज्यादा मेहमान शामिल हुए। विदेश मंत्रालय ने अपनी वार्षिक पार्टी का आयोजन जवाहर भवन में किया। इसी तरह अन्य मंत्रालयों ने भी पार्टियां दीं लेकिन चाट पार्टी इन सबसे खास रही क्योंकि यह पूरी तरह से प्लास्टिक फ्री थी। यहां तक कि प्लेटें भी लकड़ी या पेड़ के पत्तों से बनी हुई थीं। जावड़ेकर की पत्नी ने यह सुनिश्चित किया कि पानी भी प्लास्टिक की बोतलों की जगह कांच की बोतल या गिलास में दिया जाए। जावड़ेकर पत्रकारों से खुलकर मिले और इस आम धारणा को तोड़ा कि सरकार पत्रकारों और प्रैस को नजरअंदाज कर रही है। 
PunjabKesari
जावड़ेकर ने खुलासा किया कि वह जब भी राजधानी में होंगे, मीडिया को हर दिन 2 घंटे के लिए अपना वक्त देंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी पत्रकार उनसे मिलकर जानकारी ले सकता है। प्रकाश जावड़ेकर ने मेहमानों को जो तोहफे दिए वे भी पूरी तरह प्लास्टिक मुक्त थे जिनमें जूट का बना बैग, मिल्टन की बोतल और नागपुर की एक मशहूर दुकान के ओरेंज रोल्स शामिल थे। जावड़ेकर की ओर से दी गई पार्टी अन्य भाजपा नेताओं की ओर से दी गई पार्टियों से अलग थी। जावड़ेकर अच्छी तरह जानते हैं कि आजकल के मुश्किल दौर में प्रैस के साथ कैसे मधुर संबंध कायम रखे जा सकते हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News