अनोखा मामला: स्कूल के लिए लेट ना हो बच्चा, इसलिए बदल डाली सरकारी बस की टाइमिंग

punjabkesari.in Sunday, Jan 10, 2021 - 03:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  ओडिशा से एक बड़ा ही दिलचस्प और अनोखा मामला सामने आया है। यहां के परिवहन विभाग ने एक सरकारी बस के टाइमिंग इसलिए बदल दिए ताकी एक छात्र समय पर स्कूल पहुंच सके। परिवहन विभाग के इस कदम की खूब तारीफ हो रही है। आमतौर पर लोग बस के अनुसार अपना टाईम बदलते हैं लेकिन ऐसा पहली बार हुआ कि एक बच्चे के लिए बस का समय ही बदल दिया गया हो।

PunjabKesari

छात्र ने ट्विटर पर दी शिकायत
दरअसल  भुवनेश्वरके एमबीएस पब्लिक स्कूल के साई अन्वेश अमृतम प्रधान नाम के एक छात्र ने राज्य परिवहन विभाग से ट्विटर पर शिकायत रखी थी। उसने बताया था कि स्कूल में रिपोर्टिंग का टाइम सुबह 7:30 बजे है, जबकि रूट नंबर -13 पर पहली बस लिंगीपुर से सुबह 7:40 बजे निकलती है। साई ने आगे लिखा कि उसे बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वो बहुत आभारी होगा अगर वो इस मुद्दे पर तत्काल कार्रवाई कर सकें।

PunjabKesari

परिवहन विभाग ने तुरंत की मदद
छात्र के  ट्वीट के कुछ ही घंटो बादराजधानी क्षेत्र के शहरी परिवहन भुवनेश्वर (CRUT) और इसके प्रबंध निदेशक, IPS अधिकारी अरुण बोथरा ने लिखा कि डियर साई ये बस आप जैसे पैसंजर्स की वजह से चलती है। सोमवार से हम बस की टाइमिंग बदल रहे हैं। अब पहली बस सुबह 7 बजे जाएगी और आपको स्कूल के लिए कभी लेट नहीं होगा। विभाग के इस कदम को लोगों द्वारा काफी सराहा जा रहा है। 

PunjabKesari

ओडिशा में नौ महीने बाद खुले स्कूल
बता दें कि करीब नौ महीने के अंतराल के बाद शुक्रवार को ओडिशा भर के स्कूलों ने कोविड-19 दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए उन छात्रों के लिए अपनी कक्षाओं को फिर से खोल दिया जो शीघ्र ही अपनी बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हैं। कक्षा 10वीं, 12वीं के छात्रों के लिए 100 दिन के शिक्षण लक्ष्य को पूरा करने के मद्देनजर संकाय सदस्यों ने सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन करते हुए बैठने की व्यवस्था करायी है। स्कूल परिसर में प्रवेश करने वाले सभी लोगों को फेस मास्क पहनना होगा और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News