कनाडा में ट्रक-ट्रेलर और कार्गो वाहन चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 3 भारतीय गिरफ्तार

10/28/2021 5:47:48 PM

टोरंटोः   कनाडा के दक्षिणी ओंटारियो में क्राइम ब्यूरो ने   ट्रक और कार्गो वाहन चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश कर 3 भारतीयों को पकड़ा है।  जानकारी के अनुसार  कमर्शियल ऑटो क्राइम ब्यूरो के अधिकारियों ने दक्षिणी ओंटारियो में कई न्यायालयों में ट्रैक्टर, ट्रेलर और माल लोड करने वाले वाहनों की चोरी के लिए जिम्मेदार इस गैंग को योजनाबद्ध तरीके से पकड़ा है।  पुलिस ने  27 अक्टूबर को गैंग  के तीन सदस्यों धारवंत गिल (39),  रवनीत बराड़ (25) और देवेश पाल  (23) को  गिरफ्तार कर  लगभग 4 मिलियन डॉलर मूल्य के 20 चोरी किए गए कार्गो लोड, ट्रैक्टर और ट्रेलर बरामद किए तीनों आरोपी ब्रैम्पटन के रहने वाले हैं।

 

कनाडा के  दक्षिणी ओंटारियो में क्राइम ब्यूरो ने एक ट्रक और कार्गो चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश कर 3 भारतीयों को  पकड़ा है।  जानकारी के अनुसार  कमर्शियल ऑटो क्राइम ब्यूरो के अधिकारियों ने दक्षिणी ओंटारियो में कई न्यायालयों में ट्रैक्टर, ट्रेलर और लोड चोरी के लिए जिम्मेदार इस गैंग को योजनाबद्ध तरीके से पकड़ा है।   27 अक्टूबर को गैंग  के तीन सदस्यों धारवंत गिल (39),  रवनीत बराड़ (25) और देवेश पाल  (23) को  गिरफ्तार कर  लगभग 4 मिलियन डॉलर मूल्य के 20 चोरी किए गए कार्गो लोड, ट्रैक्टर और ट्रेलर बरामद किए  गए हैं। तीनों आरोपी ब्रैम्पटन के रहने वाले हैं।

 

अप्रैल 2021 में शुरू हुई एक लंबी जांच के बाद  जांचकर्ताओं ने पील क्षेत्र, ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र और आसपास के अन्य शहरों में सक्रिय इस शातिर वाहन चोर दल को  पकड़ने का प्लान बनाया। इसके तहत क्राइम ब्यूरो ने ट्रैक्टर और खाली कार्गो ट्रेलरों पर नजर रखने वाले संदिग्धों की निगरानी  शुरू कर दी। ये गैंग लॉजिस्टिक कंपनियों, फ्रेट फारवर्डर्स और विभिन्न अन्य वाणिज्यिक संपत्तियों को निशाना बनाता था । संदिग्धों ने चोरी की संपत्ति को  छुपाने के लिए ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र  का इस्तेमाल किया जब तक कि इन्हें बेचा नहीं जा सका। क्राइम ब्यूरो इस इक्विट एसोसिएशन के साथ साझेदारी के परिणामस्वरूप चोरी के कई सामान उनके मालिकों को सफलतापूर्वक वापस कर दिए गए  । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News