नवरात्रि में मोबाइल से कर सकेंगे माता वैष्णो देवी के लाइव ‘दर्शन’, लॉन्च होने जा रही है App

punjabkesari.in Wednesday, Sep 23, 2020 - 11:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नवरात्रि से पहले माता वैष्णो देवी के भक्तों को बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड जल्द ही मोबाइल ऐप शुरू करने जा रहा है, जिसके जरिए आन घर बैठे ही माता के लाइव दर्शन कर सकेंगे। ये ऐप नवरात्रि के पहले दिन यानी 17 अक्टूबर की जा सकती है। 

PunjabKesari

एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना महामारी के चलते धार्मिक स्थलों पर बड़े पैमाने पर श्रद्धालुओं  के इकट्ठा होने पर रोक लगाई गई है, ऐसे में हम नए तरीकों को तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो श्रद्धालु 12 किमी की दूरी तय नहीं कर सकते वह इस ऐप के जरिए घर बैठे मां का आशीर्वाद ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा द्वारा औपचारिक तौर पर शुरू की गई माता वैष्णो देवी पूजा प्रसाद की होम डिलीवरी भी इसी कड़ी में जारी रहेगी। 

PunjabKesari

माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने इससे पहले अन्य राज्यों से आने वाले भक्तों की संख्या बढ़ाकर एक हजार प्रतिदिन कर दी थी। इसके साथ ही श्रद्धालुओं को दिव्य अटका आरती में शामिल होने की भी अनुमति दे दी गई थी। इसके लिए ऑनलाइन और करंट बुकिंग करवानी होती है। 

PunjabKesari
श्राइन बोर्ड ने वैष्णो देवी भवन के साथ ही आधार शिविर कटरा में यात्रियों के लिए डोरमेट्री सुविधा भी शुरू कर दी है। कोरोना महामारी के चलते बंद मां वैष्णो देवी की पवित्र यात्रा 16 अगस्त से शुरू हुई है, जिसके बाद भक्तों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News