यूपीः अब रात 9 बजे तक खुलेंगी दुकानें, शादी समारोह में 50 लोग हो सकेंगे शामिल

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 02:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत धीरे-धीरे अनलॉक हो रहा है, तो ऐसे में तीसरी लहर के आने की आशंकाओं को लेकर देश में टीका लगवाने के लिए देशवासियों को प्रेरित किया जा रहा है। इसी बीच यूपी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में ढील देने का ऐलान कर दिया है। अब 21 जून से शादी समारोह में 50 लोग शामिल हो सकेंगे, वहीं दुकानें खुली रखने की समय सीमा भी बढ़ा दी गई है। इसके अलावा निजी और सरकारी दफ्तर भी कर्मचारियों की सौ फीसदी उपस्थिति के साथ खुल सकेंगे।

यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि 21 जून से लॉकडाउन में दो घंटे की अतिरिक्त छूट दी गई है। अब प्रदेश में सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक दुकानें खुलेंगी, लेकिन इन्हें हफ्ते में 5 दिन ही खोला जा सकेगा। फिलहाल शनिवार और रविवार का वीकेंड लॉकडाउन यूपी में जारी रहेगा।

प्रदेश सरकार ने रेस्टोरेंट, होटल के अंदर के रेस्टोरेंट, इटिंग प्वाइंट 50 फीसदी क्षमता के साथ हफ्ते में पांच दिन खोलने की इजाजत भी दे दी है, वहीं शादी समारोह में 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत दे दी गई है, लेकिन आमंत्रित अतिथियों के बैठने की व्यवस्था में दो गज दूरी के नियम का पालन करना होगा। इसके अलावा सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था करनी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News