चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर गूगल और फेसबुक को नोटिस, पूछा- इसे क्यों नहीं रोका जा रहा

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 09:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना संकट से जूझ रहे देश के आगे एक और समस्या आ खड़ी हा गई है। महामारी को रोकने के लिए देश भर में लागू लॉकडाउन होने के बाद से ही चाइल्ड पोर्नोग्राफी सामग्री की मांग बढ़ गई है जो चिंता का विषय है। अब इसे रोकने के लिए राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने सर्च इंजन गूगल, सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर और फेसबुक को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। 

PunjabKesari

NCPCR ने सोशल मीडिया वेबसाइट से पूछा कि आखिर पोर्नोग्राफी से निपटने के लिए किस तरह की पॉलिसी का पालन कर रहे हैं। इसके साथ ही गूगल और फेसबुक को पोर्नोग्राफी मटेरियल से जुड़ी शिकायतों की जानकारी भी देने को कहा गया है। हाल ही में यह डाटा सामने आया था कि भारत में एडल्ट साइट्स पर जाने वालों का ट्रैफिक कोरोना काल से पहले की तुलना में 24 से 26 मार्च 2020 के बीच 95 प्रतिशत बढ़ा है।

PunjabKesari

इंडिया चाइल्ड प्रोटैक्शन फंड ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा था कि इससे लाखों पीडोफाइल, बाल बलात्कारी और चाइल्ड पोर्नोग्राफिकएडिक्ट्स को ऑनलाइन सामग्री की आपूॢत हो रही है जिससे बच्चों के लिए इंटरनैट इन दिनों बेहद असुरक्षित हो गया है इसलिए समय रहते अगर इस पर कठोर कार्रवाई नहीं की जाती है तो बच्चों के खिलाफ यौन अपराधों में भारी वृद्धि हो सकती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News