मुंबई में गैस लीक की सूचना निकली फेक, रातभर मचा रहा हड़कंप....BMC और आदित्य ठाकरे ने की ये अपील

punjabkesari.in Sunday, Jun 07, 2020 - 10:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने रविवार को कहा कि चेम्बूर, घाटकोपर और शहर में आसपास के इलाकों से कई निवासियों द्वारा गैस लीक की शिकायतें मिलने के बाद हालात नियंत्रण में है। वहीं चीफ फायर ऑफिसर पीएस रहंगडले ने कहा कि यूएस विटामिन से कोई गैस लीक होना नहीं पाया गया। कुछ लोगों ने फिर घाटकोपर के पंतनगर में गैस लीस की बात कही लेकिन वह भी गलत थी। फायर विभाग ने घाटकोपल के दो किलोमीटर इलाके की ठीक से जांच की लेकिन कोई गैस लीक नहीं पाई गई। मुंबई फायर ब्रिगेड ने कहा कि घाटकोपर, विख्रोली, पवई के अलावा पंतनगर इलाके में भी गैस लीक की शिकायत मिली। टीम घटनास्थल पर पहुंची और जांच की लेकिन सारी शिकायतें फेक पाई गईं। देर रात तक फायर के कर्मचारी घूमते रहे और जांच करते रहे लेकिन कहीं कुछ भी ऐसा नहीं पाया गया।

PunjabKesari

BMC का ये कहना
बीएमसी आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि चेम्बूर, घाटकोपर, पवई और विक्रोली इलाके के कई निवासियों ने शनिवार देर रात गैस लीक होने का शक जताया गया था।
बीएमसी ने ट्वीट किया हाकि लात नियंत्रण में हैं। सभी आवश्यक संसाधनों को भेजा गया है। इसका पता लगाया जा रहा है कि गंध कहां से आ रही है। सार्वजनिक घोषणा प्रणाली से लैस दमकल की 17 गाड़ियों को तैनात किया गया है, और अगर जरूरत पड़ी तो कार्रवाई की जाएगी। वहीं BMC ने कहा कि फिलाहल कहीं कुछ भी अप्रिय घटना नहीं हुई है लोग घबराएं नहीं। हालात पर नजर रखी जा रही है। अगर किसी को गंध से दिक्कतें हो रही है तो वह अपने चेहरे पर नाक को ढकते हुए गीला तौलिया या कपड़ा रखें। 

PunjabKesari

आदित्य ठाकरे का ट्वीट
शिवसेना के मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया कि हालात नियंत्रण में हैं। मैं सभी से न घबराने का अनुरोध करता हूं। आवश्यक संसाधनों का इस्तेमाल किया गया है।  आदित्य ने कहा कि‘मुंबई के कुछ क्षेत्रों में गंध आने के संबंध में अभी के लिए मुंबई दमकल विभाग को सतर्क कर दिया गया है। मैं सभी से घरों के भीतर रहने और न घबराने की अपील करता हूं। अपनी खिड़कियां बंद रखें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News