सिंगापुर जाने की अनुमति नहीं देना गलत, CM केजरीवाल ने PM मोदी को चिट्ठी लिखकर जताई नाराजगी

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 03:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर सिंगापुर जाने के लिए अनुमित नहीं दिए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि ‘वर्ल्ड सिटीज समिट' (डब्ल्यूसीएस) में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें सिंगापुर की यात्रा करने की अनुमति देने से ‘इनकार करना' गलत है। यह अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन अगले महीने होना है।
 

केजरीवाल ने कहा, “सम्मेलन में शामिल होने की अनुमति न देना गलत है। यह वैश्विक मंच पर दिल्ली की शासन प्रणाली की झलक पेश करने का एक अवसर है। किसी मुख्यमंत्री को इतने बड़े मंच पर जाने से रोकना राष्ट्रहित के खिलाफ है।” उन्होंने प्रधानमंत्री से सिंगापुर जाने की अनुमति देने का अनुरोध किया, ताकि वह डब्ल्यूसीएस में देश का प्रतिनिधित्व कर सकें।

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने केजरीवाल के सिंगापुर दौरे से जुड़ी फाइल को मंजूरी नहीं दी है। सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वॉन्ग ने एक जून को संपन्न एक बैठक में केजरीवाल को देश में आयोजित होने वाले ‘वर्ल्ड सिटीज समिट-2022' में आमंत्रित किया था। केजरीवाल ने तब कहा था कि वह इस सम्मलेन में हिस्सा लेने के लिए उत्सुक हैं और जल्द औपचारिक स्वीकृति भेजेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News