2024 के चुनाव में किसी भी तीसरे मोर्चे को नहीं मिलेगी जीत, सिर्फ ये काट BJP को हरा सकती है: प्रशांत किशोर

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 04:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि चुनाव में बीजेपी को कोई भी तीसरा या चौथा मोर्चा चुनाव में हरा नहीं सकता। अगर बीजेपी को मात देनी है तो ऐसा करिश्मा सिर्फ दूसरा फ्रंट ही कर सकता है। इसलिए बीजेपी को हराने के लिए दूसरे मोर्चे को मजबूती से उभरना होगा। उन्होंने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने आगामी आम चुनाव 2024 को लेकर अपनी बात रखी।

प्रशांत किशोर से सवाल किया गया कि क्या वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को 2024 के आम चुनाव में तीसरे मोर्चे के रूप में उभरने में मदद कर रहे हैं? पीके ने जवाब में कहा कि, 'मैंने कभी नहीं माना कि इस देश में कोई तीसरा या चौथा मोर्चा चुनाव जीत सकता है। अगर हम भाजपा को पहला मोर्चा मानें तो उन्हें हराने के लिए दूसरा मोर्चा होना चाहिए। अगर कोई पार्टी भाजपा को हराना चाहती है तो उन्हें दूसरे मोर्चे के रूप में मजबूती से उभरना होगा, तभी बात बनेगी।'

कांग्रेस देश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी
जब उनसे पूछा गया कि क्या वह कांग्रेस को दूसरा मोर्चा मानते हैं तो उन्होंने कहा कि नहीं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है, लेकिन वह उसे दूसरा मोर्चा नहीं मानते।इससे पहले उन्होंने कहा था कि कांग्रेस नेतृत्व और मैं पार्टी की भविष्य की योजना को लेकर कई बातों पर सहमत हुए, लेकिन वे इसे अपने दम पर कर सकते हैं। उनके पास इतने बड़े नेता हैं। उन्हें मेरी जरूरत नहीं है। उन्होंने पार्टी में शामिल होने के लिए पेशकश की, लेकिन मैं इसके लिए तैयार नहीं हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News