चीन के साथ विवाद पर बोले राजनाथ सिंह, भारत की जमीन को कोई दूसरा देश नहीं छीन सकता

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 10:18 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को चीन के साथ चल रहे पूर्वी लद्दाख सीमा पर जारी विवाद को लेकर कहा कि अभी इसको लेकर कोई ठोस निष्कर्ष नहीं निकला है और स्थिति जस की तस बनी हुई है। डिसइंगेजमेंट और डी-एस्केलेट पर बातचीत रुकने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि इंडो-चीन के बीच जो स्टैंड ऑफ चल रहा था उसे दूर करने के लिए बातचीत चल रही थी लेकिन उसमें अभी तक कोई कामयाबी नहीं मिली है, अभी तक यथास्थिति बनी हुई है। अगले राउंड की भी बैठक होगी उसमें मिलिट्री लेवल पर बातचीत होगी। रक्षा मंत्री ने कहा कि यदि कोई देश विस्तारवादी है और भारत की भूमि पर कब्जा करने की कोशिश करता है, तो भारत के अंदर वो ताकत है कि वो अपनी जमीन किसी दूसरे के हाथ में नहीं जाने देगा।

PunjabKesari

शादी के लिए धर्मांतरण उचित नहीं
रक्षा मंत्री ने कहा कि यह मेरी निजी राय है कि शादी के लिए धर्म परिवर्तन सही नहीं है। राजनाथ सिंह ने कहा कि सच्चा हिंदू जाति- मजबह पर भेदभाव नहीं करता है। उन्होंने कहा कि लालच या जबरन भी किसी का दर्म परिवर्तन कराना भी उचित नहीं है। सिंह ने कहा कि मैं उनके पक्ष में नहीं हूं जो शादी के लिए अपना धर्म छोड़कर दूसरे को अपनाते हैं। 

PunjabKesari

किसान आंदोलन पर बोले राजनाथ सिंह
कृषि कानून को लेकर विपक्ष के हमले पर राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं भी एक किसान परिवार में जन्मा हूं। मुझे राहुल गांधी से ज्यादा खेती के बारे में पता है। राजनाथ ने कहा कि केंद्र कृषि कानूनों को किसानों की भलाई के लिए लाया गया है। राजनाथ ने कहा कि यह किसानों के हित में ही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News