भाजपा ने लोगों को गुमराह करने के लिए नेकां, पीडीपी की आलोचना की

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 05:29 PM (IST)

जम्मू : देश के रियल एस्टेट निवेशकों के साथ जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा 39 समझौता ज्ञापनों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किये जाने का स्वागत करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पर 'भ्रामक और निराधार' बयान जारी करने का मंगलवार को आरोप लगाया।

 

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सोमवार को आवास, होटल और वाणिज्यिक परियोजनाओं के विकास के लिए लगभग 19,000 करोड़ रुपये के 39 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करके देश के रियल एस्टेट निवेशकों के लिए केंद्र शासित प्रदेश के दरवाजे खोल दिये।

 

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने जम्मू में पहले जम्मू-कश्मीर रियल एस्टेट सम्मेलन का स्वागत किया। उन्होंने कहा, "आतंकवाद प्रभावित इस क्षेत्र में हमारे युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए अनुकूल माहौल बनाने की सख्त जरूरत है।"

 

गुप्ता ने कहा कि सबसे सकारात्मक पहलू यह है कि देशभर से और यहां तक कि विदेशों के निवेशक जम्मू-कश्मीर में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने के लिए गहरी दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने रियल एस्टेट निवेशकों के लिए केंद्र शासित प्रदेश के दरवाजे खोलने के लिए प्रशासन पर निशाना साधते हुए सोमवार को आरोप लगाया था कि यह क्षेत्र की जनसांख्यिकी को बदलने के लिए किया जा रहा है।

 

पूर्व मुख्यमंत्रियों के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए गुप्ता ने दावा किया कि इन नेताओं ने अपने 'निहित स्वार्थों' के लिए हमेशा भोले-भाले लोगों को गुमराह किया है। उन्होंने पूछा, "अगर नेकां सरकार ने पाकिस्तान के निवासियों को बसाने के लिए अतीत में पहल की, तो वे आज देश के उन लोगों के साथ समझौते पर आपत्ति क्यों कर रहे हैं, जिनके जम्मू-कश्मीर में आने और निवेश करने की संभावना है।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News