आधी रात बाद पुडुचेरी-तमिलनाडु में समुद्र तट से टकराया निवार, बारिश-तूफान से ठप जिंदगी

2020-11-26T06:10:14.09

चेन्नईः चक्रवाती तूफान निवार आधी रात बाद तमिलनाडु और पुडुचेरी में समुद्र तट से टकराया। इस दौरान तेज बारिश हुई और हवाएं चली। तेज हवा के झोंके और जबरदस्त बारिश का दौर चेन्नई और कुड्डलोर, महाबलीपुरम समेत कई शहरों में जारी है। पुडुचेरी में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हो रही है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु के कुड्डलोर में 25 नवंबर को सुबह साढ़े 8 बजे से 26 नवंबर के रात 1.30 बजे तक पुडुचेरी में 225 एमएम और कुड्डलोर में 244 एमएम बारिश दर्ज की गई है। तमिलनाडु में एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है।  
PunjabKesari
बारिश-तूफान ने ठप की जिंदगी
चक्रवाती तूफान निवार पुडुचेरी में समुद्र तट से टकरा चुका है। 25 नवंबर की रात 11.30 बजे से लेकर 26 नंवबर को रात 2.30 बजे तक निवार का लैंडफॉल हुआ। इसके बाद इसका रफ्तार कम होता जा रहा है। अब इसकी कैटेगरी severe cyclonic storm की है। पुडुचेरी से आगे अब हवा की रफ्तार कम होकर 65 से 75 किलोमीटर प्रतिघंटा रह जाएगी। हालांकि इस तूफान ने तमिलनाडु और पुडुचेरी में काफी नुकसान पहुंचाया है। रात होने की वजह से प्रभावित क्षेत्रों की सही तस्वीरें नहीं आ पा रही है। लेकिन बारिश और तूफान की वजह से इलाके में जिंदगी ठप हो गई है। 
PunjabKesari
PunjabKesari
कमजोर पड़ी निवार की रफ्तार
चक्रवाती तूफान निवार की रफ्तार कमजोर पड़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक इस तूफान की कैटेगरी अब 'बहुत भीषण चक्रवाती तूफान' से 'भीषण चक्रवाती तूफान' हो गई है। इसके साथ चक्रवात की गति भी कम हो गई है। रात 2.30 बजे तक इस चक्रवात की गति 100 किलोमीटर प्रति घंटा से 110 किलोमीटर प्रति घंटा रही। मौसम विभाग के मुताबिक ये चक्रवाती तूफान उत्तर और उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ता रहेगा और आगे जाकर कमजोर पड़ जाएगा।  
PunjabKesari

 


 


Pardeep

Recommended News