गुजरातः विवादों में आया नित्यानंद आश्रम, सेविकाओं पर लगे ये गंभीर आरोप

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 07:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात के अहमदाबाद के हरिपुरा गांव में स्थित नित्यानंद आश्रम की शर्मनाक करतूत सामने आई है। आश्रम में रहने वाले बच्चों से अपहरण, पीटने और बच्चों से मजदूरी करवाने का मामला सामने आया है। स्वामी नित्यानंद और हरिपुरा आश्रम की दो सेविकाओं के खिलाफ अपहरण, पीटने का और बच्चों से मजदूरी करवाने की शिकायत दर्ज की गई है। विवेकानंद पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। गुमशुदा लड़कियों के लिए सोमवार को गुजरात हाईकोर्ट में हेबीयर्स कोपर्स दायर किया गया है।

दरअसल स्वामी नित्यानंद योगिनी सर्वाग्य पीठम नाम के आश्रम में तमिलनाडु के एक परिवार के चार बच्चों को जबरन रखा गया था। मामले में शुक्रवार रात से शुरू हुए हाई-वोल्टेज ड्रामा के बाद आज स्वामी नित्यानंद और जीपुरा आश्रम में दो सेविकाओं के खिलाफ लापता युवतिओं के पीता ने विवेकानंद पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है।

2 नवंबर की रोज आश्रम से पुलिस ने परिवार की शिकायत के आधार पर दो बच्चो को मुक्त किया गया था। लापता युवती के पिता की शिकायत के मुताबिक़ एक नवंबर से पहले स्वामी नित्यानंद, हीरापुर आश्रम की सेविका समेत आश्रम के अन्य सदस्यों ने दो बेटी और एक बेटे को आश्रम में स्वामी नित्यानंद के प्रसिद्धि के लिए अलग अलग टारगेट देकर बाल मजदूरी करवाई जाती है।

आश्रम के लोग बच्चो को गाली देकर और शिक्षक की तरह पीट कर काम करवाते थे। दोनों बेटियां और बेटे एक दूसरे से मिल ना पाए इसके लिए इनका अपहरण कर आश्रम से 7 किलोमीटर दूर हाथीजण सर्कल के पास पुष्पक सिटी नाम के मकान में दो हफ्ते से जबरन रखे गए थे और साथ ही इन हे जान से मारने की धमकियां भी देते थे।

मामले में अब बच्चो के परिवार ने आश्रम के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है जिसके आधार पर पुलिस ने आगे की तफ्तीश शुरू कर दी है। शिकायत दर्ज करवाने के बाद से परिवार को धमकियां मिल रही है। वहीं धमकियां मिलने के बाद से परिवार की सुरक्षा भी बधाई गई है। आपको बतादें की पुलिस ने परिवार की एक बेटी से स्काइप पर बात भी की है जिसमे बेटी ने कहा है की काम होने के बाद वे सामने से संपर्क करेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News