राष्ट्रपति चुनाव से पहले एकजुट हुआ विपक्ष, सोनिया से बोले नीतीश-न फंसें BJP के ट्रैप में

punjabkesari.in Friday, Apr 21, 2017 - 12:30 PM (IST)

नई दिल्लीः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर , कई मुद्दों पर बात की। नीतीश ने सोनिया से 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव और आने वाले राष्ट्रपति चुनाव जैसे मुद्दों पर बात की। उन्होंने सोनिया गांधी से कहा कि हमेशा की तरह भाजपा के झांसे में ना आएं, बल्कि अपना एजेंडा खुद तय करें। नीतीश ने सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर बैठक की।

नीतीश ने सोनिया से विपक्ष का नेतृत्व करने की अपील की और कहा कि इस समय विपक्ष में अभी वह सबसे बड़ी नेताओं में से एक हैं इसलिए उन्हें पहल करनी चाहिए। विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुनने में भी उन्हें पहल दिखानी चाहिए। नीतीश इससे पहले इस मुद्दे पर एनसीपी से भी बात कर चुके हैं, वे चाहते हैं कि सोनिया गांधी एनसीपी, लेफ्ट पार्टियों समेत अन्य विपक्षी पार्टियों से इस मुद्दे पर बात करें।

EVM और नोटबंदी पर भी हुई बात
सोनिया से मुलाकात के दौरान उन्होंने ईवीएम और नोटबंदी के मुद्दे पर भी बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हर बार अपना एजेंडा तय करती है और विपक्ष उसमें फंस जाता है इसलिए भाजपा के जाल में न फंसते हुए विपक्ष को अपना एजेंडा खुद तय करना चाहिए। गौरतलब है कि पिछले काफी समय से विपक्ष ने कई मुद्दों पर साथ आकर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है लेकिन आपसी सहमति न बन पाने के कारण उन्हें सफलता नहीं मिली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News