नितिन गडकरी बोले- पाकिस्तान और चीन के साथ चाहते हैं शांति

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 06:34 PM (IST)

नागपुरः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज नागपुर से वर्चुअल रैली के जरिए गुजरात की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान और चीन को लेकर कहा कि एक तरफ हमारे पाकिस्तान है तो दूसरी तरफ चीन। हम शांति और अहिंसा चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमने भूटान और बांग्लादेश की जमीन को छीनने की कोशिश नहीं की। हम पाकिस्तान या चीन की जमीन नहीं चाहते हैं। केवल एक चीज जो हम चाहते हैं वह है शांति।
PunjabKesari
इससे पहले गडकरी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हम सभी मिलकर कोरोना संकट से मुकाबला करेंगे और इस संकट पर हम जीत हासिल करेंगे। देश में कोरोना के लिए वैक्सीन पर बहुत तेजी से काम हो रहा है। हमारे वैज्ञानिक और दुनिया के वैज्ञानिक रात दिन काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास, सेल्फ कॉन्फिडेंस और पॉजिटिविटी के साथ कोरोना संकट का हम मिलकर मुकाबला करेंगे। हम जीतेंगे, जीत हासिल करेंगे और कोरोना को परास्त करेंगे।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने 70 साल से गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन देश के गरीब, किसान, मजदूर की गरीबी नहीं दूर हुई, बल्कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं की गरीबी जरूर दूर हुई। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार ने जो काम किया है उसकी तुलना 55 साल के कांग्रेस के कार्य से की जाए तो, मैं विश्वास के साथ कहता हूं कि जो काम कांग्रेस 55 साल में नहीं कर सकी वो मोदी जी के नेतृत्व में हमने 5 साल में कर दिया।

गडकरी ने कहा कि आज आतंकवादियों को पता है कि अगर देश में कुछ करेंगे तो उनका हाल क्या होगा। ऐसी देश में सामर्थ्यवान और सक्षम सरकार जो आतंकवाद को कुचल सकती है वो हमारी सरकार है। उन्होंने कहा कि 1947 के बाद देश में समाजवाद, पूंजीवाद और साम्यवाद इन तीन विचारों पर पार्टियां काम करती थी। समाजवादी समाप्त हो गए, पूंजीवादी पार्टी समाप्त हो गई और कम्यूनिष्टों की भी हालत खराब हो गई।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश का इंफ्रास्ट्रक्चर, वॉटर, पावर, ट्रांसपोर्ट, कम्यूनिकेशन, इंडस्ट्री सब बदल रहा है। देश में नए रोजगार का निर्माण हो रहा है। देश का एक्सपोर्ट बढ़ाना है और इंपोर्ट कम करना है, देश को आत्मनिर्भर बनाना है ये ही प्रधानमंत्री जी का संदेश है। उन्होंने कहा कि संकट और समस्याएं हैं, लेकिन हम डरेंगे नहीं। कोरोना को मात देंगे, आर्थिक लड़ाई भी जीतेंगे और हिंदुस्तान को आगे लेकर जाएंगे। मोदी जी के नेतृत्व में देश को सुपर इकोनॉमिक पावर बनाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News