नितिन गडकरी बोले- दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेसवे से सफर होगा आसान

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2021 - 06:11 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार पुणे और पश्चिमी महाराष्ट्र की विभिन्न सड़क परियोजनाओं की समीक्षा करने के बाद कहा कि दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेसवे के पूरा हो जाने के बाद पुणे-मुम्बई एक्सप्रेसवे पर वर्तमान यातायात दबाव घटेगा और वाहनों की आवाजाही सुगम होगी।

पुणे में चांदनी चौक पर निर्माणाधीन बहुस्तरीय फ्लाईओवर परियोजना का निरीक्षण करने के बाद गडकरी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों, ठेकेदारों और स्थानीय नगर निकायों को यह सुनिश्चित करने के लिए एक योजना तैयार करने का निर्देश दिया है ताकि यह कार्य अगले एक साल में पूरा हो जाए।

भाजपा सांसद ने यह भी कहा कि वाहन मालिकों को यदि अच्छी सेवाएं चाहिए तो उन्हें सड़क कर देना होगा। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेसवे का काम चल रहा है। इसके पूरा हो जाने के बाद पुणे-मुम्बई एक्सप्रेसवे पर यातायात भार घटेगा, क्योंकि फिलहाल उत्तरी और दक्षिणी राज्यों के बीच यातायात का एक बड़ा हिस्सा मुम्बई-पुणे एक्सप्रेसवे से गुजरता है।''

दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेसवे राष्ट्रीय राजधानी को देश की वाणिज्यिक राजधानी से जोड़ने वाला 1250 किलोमीटर लंबा राजमार्ग है। गडकरी ने कहा कि पुणे-मुम्बई एक्सप्रेसवे पर भारी यातायात की वजह यह है कि उत्तरी राज्यों से आने वाले वाहनों को दक्षिणी राज्यों की ओर जाने के लिए इसी राजमार्ग से गुजरना पड़ता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News