निर्मला का अधीर को जवाब- मैं निर्बला नहीं, सबला हूं

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 07:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि सूट-बूट की जो बात करते हैं वह यहां नहीं चलता है। उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना और पीएम किसान सम्मान निधि में जिन लोगों को लाभ मिल रहा है, वे लोग हमारे भाई हैं क्या? 11 करोड़ घरों में टॉइलेट मिला, किसी के जीजा के घर में बनाया गया क्या? उन्होंने कहा कि 8.1 करोड़ किसान को पीएम किसान सम्मान निधि मिलता है, वो कौन हैं  क्या वह फलना का भाई या फलना का जीजा है क्या? वित्त मंत्री ने कहा कि हमारी पार्टी में जीजा नहीं रहते, बीजेपी में सब कार्यकर्ता हैं?  वित्त मंत्री ने कहा कि आज कारपोरेट टैक्स कम करने में सिर्फ बड़े को फायदा नहीं मिलता बल्कि छोटे कारोबार से बड़े तक सभी को कारपोरेट टैक्स का फायदा मिलता है।

निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन के बयान का जवाब देते हुए कहा कि मोदी सरकार की कैबिनेट में दो महिलाएं मंत्री रह चुकी हैं। मैं निर्मला हूं और रहूंगी। मैं निर्बला नहीं सबला हूं। हमारी पार्टी में हर महिला सबला है। इसपर अधीर रंजन ने कहा कि मैं आपकी इज्जत करता हूं और ये सरकार महिला आरक्षण बिल पास कराके दिखाए तब ही मालूम पड़ेगा कि ये सरकार महिलाओं को लेकर कितना सोचती है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मुझे बताया गया है कि मैं सबसे खराब वित्त मंत्री हूं, वे मेरा कार्यकाल खत्म होने का इंतजार भी नहीं कर रहे हैं। मैंने उनसे कहा कि कृपया मुझे और आइडिया दें, हम इस पर काम करेंगे। अगर कोई सरकार है जो सुनती है, तो वह पीएम मोदी की सरकार है।

राहुल बजाज के बयान पर मचे हंगामे पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोदी सरकार आलोचना को सुनती है। सरकार के कई मंत्री संसद में जवाब देने आ चुके हैं। रक्षा मंत्री को जब सदन में जवाब देने के लिए कहा गया वो आए। गृह मंत्री को जब कहा गया वो आए और खुद पीएम मोदी सदन में जवाब देने आए। हम आलोचना से भागते नहीं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News