निर्भया केस: दोषी की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 06:59 PM (IST)

नेशलन डेस्कः साल 2012 के निर्भया मामले में एक दोषी की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट में 17 दिसंबर को दोपहर 2 बजे सुनवाई की जाएगी। दोषी अक्षय कुमार की पुनर्विचार याचिका पर तीन जजों की पीठ सुनवाई करेगी। सात साल पहले 16 दिसंबर को चलती बस में निर्भया का वीभत्स तरीके से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में शीर्ष अदालत ने चार आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई है।
PunjabKesari
इसी मामले के एक दोषी विनय शर्मा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर अपनी दया याचिका वापस लेने की मांग की है। दोषी विनय शर्मा ने अपने वकील ए.पी. सिंह के माध्यम से राष्ट्रपति को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि उसे दया याचिका वापस लेने की अनुमति दी जाए। पत्र में दावा किया गया कि गृह मंत्रालय की ओर से राष्ट्रपति को भेजी गई दया याचिका पर उसका हस्ताक्षर नहीं है। वकील सिंह ने आरोप लगाया कि यह एक साजिश है, क्योंकि उन्होंने अभी तक एक उपचारात्मक याचिका दायर नहीं की है।
PunjabKesari
सुप्रीम कोर्ट से फांसी मिलने के बाद दोषियों की दया याचिका राष्ट्रपति के पास है। राष्ट्रपति के दया याचिका खारिज करते ही दोषियों की फांसी की सजा तय हो जाएगी। लेकिन इसी बीच चार दोषियों में से एक ने सुप्रीम कोर्ट में ही पुनर्विचार याचिका दाखिल कर दी है।
PunjabKesari
कोर्ट ने इस पुनर्विचार याचिका को स्वीकार कर लिया है। दोषी अक्षय ठाकुर ने कोर्ट से गुजारिश की है कि उसकी फांसी की सजा पर एक बार फिर विचार किया जाए। दूसरी तरफ तिहाड़ में दोषियों की फांसी की तैयारियां भी चल रही हैं। इस मामले के चौथे दोषी विनय को मंडोली जेल से तिहाड़ शिफ्ट किया गया है। जिससे फांसी की सुगबुगाहट भी तेज हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News