निर्भया केस: दोषी मुकेश की दया याचिका के खिलाफ अर्जी खारिज, SC ने कहा- इसमें कोई दम नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 10:53 AM (IST)

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस में दोषी मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका खारिज पर दी गई अर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को खारिज कर दिया। निर्भया के गुनहगार की अर्जी खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि याचिका में कोई दम नहीं है। साथ ही कोर्ट ने कहा कि इस मामले में हमारी दखल देने की भी जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दोषियों की तरफ से इस केस को लटकाने की कोशिशें की जा रही है। कोर्ट में मुकेश की याचिका खारिज होने के साथ ही अब उसके पास फांसी बचने के सारे विकल्प खत्म हो गए हैं।

PunjabKesari

बता दें कि मुकेश की दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली अर्जी पर मंगलवार को न्यायमूर्ति आर. भानुमति, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति ए.एस. बोपन्ना की पीठ ने इस याचिका पर मुकेश कुमार सिंह की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अंजना प्रकाश तथा केंद्र की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की दलीलें सुनने के बाद कहा कि इस पर निर्णय बुधवार को सुनाया जाएगा।
PunjabKesari

मुकेश से जेल में यौन शोषण का आरोप
निर्भया के गुनहगार मुकेश सिंह की वकील अंजना प्रकाश ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि उनके मुवक्किल का तिहाड़ जेल में यौन उत्पीडऩ हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुकेश को इस मामले में दूसरे दोषी अक्षय से यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया गया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News